पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत स्थिर

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत स्थिर है, लेकिन वह अब भी ऑक्सीजन मशीन की सहायता से सांस ले रहे हैं। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद भट्टाचार्य (77) का इलाज यहां एक निजी अस्पताल में चल रहा है। वह अभी होश में हैं और बातचीत कर रहे हैं। अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया, ‘भट्टाचार्य की हालत स्थिर है, लेकिन वह अब भी बाइपैप पर हैं और चार लीटर ऑक्सीजन की जरूरत बरकरार है। उनका ऑक्सीजन स्तर 92% है, रक्तचाप स्थिर और हृदय गति प्रति मिनट 54 है।’ उन्होंने बताया कि डॉक्टर उन्हें रेमडेसिविर इंजेक्शन लगा रहे हैं और अन्य जरूरी कदम उठा रहे हैं। उनका यूरीन भी संतोषजनक है तथा वह खुद से खाना खा पा रहे हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि माकपा नेता की पत्नी मीरा भट्टाचार्य को कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त होने के बाद सोमवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

साल्टलेक सेक्टर-5 स्टेशन का भी निजीकरण

अब बंधन बैंक का लगा स्टेशन पर नाम कोलकाताः मेट्रो रेलवे की ओर से कई स्टेशनों को निजीकरण किए जाने की पहल पहले ही गई है। आगे पढ़ें »

महिला को डायन करार देकर पीटने का आरोप

मिदनापुर: पश्चिम मिदनापुर जिले के जंगलमहल इलाके में एक बार फिर से एक महिला को डायन करार देते हुए उसे बुरी तरह से पीटे जाने आगे पढ़ें »

ऊपर