घंटों मशक्कत के बाद कैद हुआ बाघ

दक्षिण 24 परगना : वन विभाग के कर्मियों ने काफी घंटों की मशक्कत के बाद धान के खेत से रॉयल बंगाल टाइगर को पिंजरे में बंद कर लिया। यह घटना कुलतली ब्लॉक के मयपीठ कोस्टल इलाके की है। बाघ के पिंजरे में बंद होते ही इलाके के लोगों में खुशी का माहौल है। वन विभाग के अधिकारियों के अनुसार बाघ को पकड़ने के लिए पूरे इलाके में लाइट लगा दी गयी थी। इसके बावजूद बाघ को पकड़ना संभव नहीं हो पा रहा था। इसके बाद वन विभाग के अधिकारियों ने इलाके में लाइट बंद कर इलाके को पूरा अंधकार मय कर दिया । इसके बाद बाघ का गर्जन के साथ मूवमेंट चालू हुआ। इस बीच बाघ धान के खेत से चलते हुए दूसरे नंबर पिंजरे में आया, उसी दौरान वन विभाग के अधिकारियों के बाघ कैद कर लिया। अब वन विभाग के अधिकारी बाघ को इलाके से घने जंगलों में ले जाने की कोशिश कर रहे है। गौरतलब है कि वन विभाग के अधिकारी बाघ के हमले से लोगों को बचाने के लिए नींद की इंजेक्शन भी तैयार रखा था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

क्या विराट कोहली और सौरभ गांगुली के बीच है ‘मनमुटाव’?

नई दिल्लीः विराट कोहली और सौरभ गांगुली के रिश्ते हालिया वक्त में काफी चर्चा में रहे हैं। सफेद बॉल क्रिकेट में कप्तानी को लेकर दोनों आगे पढ़ें »

ऊपर