18 जून को एफएमजीई की परीक्षाएं होंगी

  • एडमिट कार्ड किया गया जारी
    कोलकाता : 18जून को एफएमजीई की परीक्षाएं कोलकाता में संचालित की जाएंगी। नेशनल बोर्ड ऑफ इक्जामिनेशन (एनबीई) द्वारा जारी विज्ञ​प्ति में शुक्रवार से सभी परीक्षार्थियों का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। इस बार भी परीक्षा न्यूटाउन स्थित टीसीएस सेंटर में आयोजित की जा रही है। उल्लेखनीय है कि इस परीक्षा को देने के लिए बिहार, असम, त्रिपुरा व झारखंड सहित कई राज्यों से उम्मीदवार यहां आते हैं। पिछले बार भी लॉकडाउन के दौरान बिहार व अन्य राज्यों से आये परीक्षार्थियों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ा था। कइयों की परीक्षाएं पिछली बार समय पर नहीं पहुंचने के कारण छूट गयी थी। वहीं छात्रों को उम्मीद थी कि कोरोना के प्रकोप के बीच रद्द हो रही अधिकतर परीक्षाओं को देखते हुए इनकी भी परीक्षाओं को रद्द किया जाएगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं। इस संबंध में दिल्ली हाई कोर्ट में भी इन डॉक्टरों की ओर से एक मामला किया गया था​ कि इस परीक्षा को आगे बढ़ाया जाए लेकिन दिल्ली हाई कोर्ट ने मना कर दिया तथा कहा कि जिन्हें परीक्षा नहीं देनी है, वे दिसंबर में दे सकते हैं लेकिन इस बार की परीक्षाओं की तारीख को आगे नहीं बढ़ाया जा रहा है। विदेशों से पढ़कर कोलकाता व देश के अन्य हिस्सों में आये डॉक्टरों को यह उम्मीद थी कि शायद उनकी अपील को सुना जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ नहीं।
शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दोनों हाथ में पिस्तौल लेकर फेसबुक पर तस्वीर किया पोस्ट, पहुंचा हवालात

वाट्स ऐप ग्रुप बनाकर हथियारों की खरीद फरोख्त करता था अभियुक्त सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : दोनों हाथ में पिस्तौल लेकर फेसबुक पर तस्वीर पोस्ट करना एक युवक आगे पढ़ें »

ऊपर