ब्रेकिंगः विकास भवन के सामने जहर पीकर 5 शिक्षिकाओं ने की आत्महत्या की कोशिश

  • उत्तर बंगाल ट्रांसफर किए जाने के विरोध में पीया जहर
  • बीमार महिलाओं को एनआरएस और आरजी कर अस्पताल में कराया गया भर्ती
    सन्मार्ग संवाददाता
    विधाननगर : सॉल्टलेक के करुणामयी स्थित विकास भवन के सामने 5 शिक्षिकाओंने जहर पीकर आत्महत्या की कोशिश की। आरोप है कि उत्तर बंगाल बदली किए जाने के खिलाफ छात्राओं ने विरोध-प्रदर्शन के दौरान जहर पी लिया। शिक्षक एकता मुक्त मंच की ओर से आयोजित कार्यक्रम के दौरान यह घटना घटी। बीमार शिक्षिकाओं के नाम शिखा दास, जोत्सना टूडू, पुतुल जाना, छवि दास और अनिमा नाथ बताये गये हैं। इनमें से शिखा और ज्योत्सना को एनआरएस मेडिकल कॉलेज व अस्पताल और पुतुल जाना , छवि दास और अन‌िमा नाथ को आर.जी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 1
    क्या है पूरा मामला
    जानकारी के अनुसार दक्षिण 24 परगना की रहनेवाली शिक्षक एकता मुक्तमंच की 5 शिक्षिकाओं ने मंगलवार को विकास भवन के सामने विरोध-प्रदर्शन किया। शिक्षिकाओं का आरोप है कि उनका कूचविहार के दिनहाटा में ट्रांसफर किया गया है। इसके कारण अब उन्हें नौकरी में दिक्कत हो रही है। शिक्षिकाओं की मांग है कि अव‌िलंब उनकी पोस्ट‌िंग घर के पास करनी होगी। इसी मांग को लेकर शिक्षिकाओं ने विरोध प्रदर्शन किया। घचना की सूचना पाकर मौके पर विधाननगर उत्तर थाने की पुलिस पहुंची। पुलिस ने जब प्रदर्शनकारी शिक्षिकाओं को हटाने की कोशिश की तो महिलाओं ने पहले पुलिस कर्मियों से धक्का-मुक्की की और फिर पुलिस के सामने ही जहर पीकर आत्महत्या की कोशिश की। शिक्षिका द्वारा जहर पीने के बाद बीमार पड़ने पर उन्हें एनआरएस और आरजी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में ले जाया गया। फिलहाल पांचों शिक्षिकाओं का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं इससे पहले प्रदर्शन में शामिल शिक्षिका अनिमा नाथ ने बताया कि हम लोगों ने जहर पी लिया है। हम लोग मर जाएंगे, हम लोग जिंदा नहीं बचेंगे, मैं एक शिक्षिका हूं, इस राज्य में हमारा कुछ नहीं हो सकता है।
शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पूजा के बाद कॉलेज – विश्वविद्यालयों खुल सकते है, छात्रों को जल्द लगेगी वैक्सीन

कोलकाता : पूजा के बाद कॉलेज - विश्वविद्यालय खुल सकते हैं। इसी क्रम में राज्य सरकार ने स्वास्थ विभाग से कहा है कि कॉलेज विश्वविद्यालयों आगे पढ़ें »

भाजपा की अपील : ‘बुर्का’ पहनकर आये मतदाताओं की हो पूरी जांच

भवानीपुर विधानसभा चुनाव : हाई कोर्ट में निर्णायक सुनवायी आज

पितृ पक्ष में इन संकेतों से जानें पूर्वज खुश हैं या नहीं

पैसों की तंगी से बचने के लिए करें आटे के ये उपाय, होगी मां लक्ष्मी की कृपा

मिनी भारत है भवानीपुर, यहीं से शुरू होगी दिल्ली की लड़ाई : ममता

इस उम्र की लडकियां चाहती है बिना कंडोम के सेक्स करना

चाहूं तो 3 महीने में बंगाल भाजपा को खत्म कर दूं लेकिन ऐसा नहीं करूंगा – अभिषेक

भाजपा सोच भी नहीं सकती कि ऐसे बड़े नेता आना चाहते हैं तृणमूल में – फिरहाद

भाजपा नेता के शव के साथ प्रदेश अध्यक्ष पहुंचे कालीघाट, पुलिस के साथ धक्का-मुक्की

ऊपर