भाजपा नेता पर फायरिंग, इत्तेफाक से बच गई जान

मालदह : आधी रात का समय था, घर के बाहर मोटर सायकिल खड़ी करके दो अनजान युवक टॉर्च की धीमी रोशनी में बातें कर रहे थे। शक होने पर माथे पर गमछा से पगड़ी बांध कर भाजपा नेता घर से बाहर अाए तो देखा कि मोटरसायकिल पर नंबर प्लेट नहीं है। उन युवकों को वे पहचानते भी नहीं थे। दूसरी तरफ इस सड़क पर अक्सर चोरी और छिनताई की घटनाएं घटती रहती हैं। उन्होंने उन युवकों से पूछताछ करनी शुरू कर दी। इसे लेकर थोड़ी तकरार भी हुई। इसी दौरान उनमें से एक ने उनके सिर को निशाना बनाते हुए फायरिंग कर दी। यह इत्तेफाक था कि गोली सिर को छूते हुए चली गई। इस तरह जान बंच गई। यह घटना वृहस्पतिवार की आधी रात को पुराने मालदह के भावुक ग्राम पंचायत के महिषाबाथान गांव के रंजकाली क्षेत्र में घटी थी। शुक्रवार को घायल नेता को मालदह मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटनास्थल से एक गोली का खोखा बरामद हुआ है। गाजोल थाने की पुलिस एक युवक को गोली भरे पिस्तल के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस घटना की जांच कर रही है। भावुक से रंजकाली होते हुए एक सड़क गाजोल के रानीगंज तक चली गई है। सड़क के किनारे ही भाजपा नेता प्रभात टुडू का मकान है। विधानसभा चुनाव के दौरान ने कुतुबपुर बूथ के अध्यक्ष थे। उन्होंने जब रात के समय उन युवकों को देखा था तो उन्हें शक हुआ था वे गाय चोरी करने के इरादे से आए हैं। तकरार के बाद जब युवकों ने उन पर गोली चला दी वे तत्काल कमरे के अंदर चले गए। इसका फायदा उठाते हुए दोनों युवक मोटरसायकिल ले कर गाजोल की तरफ भाग गए। इस घटना को लेकर गांव में अफरातफरी मच गई। मालदह थाने में खबर दी गई तो शुक्रवार को पुलिस घटना स्थल पर पहुंची। प्रभात टुडू ने बताया कि वे पेशाब करने के लिए उठे थे तभी उनकी नजर उन युवकों पर पड़ गई थी। उन्होंने कहा कि उनके पशु उनके घर के बाहर बंधे रहते हैं और शक होने के कारण ही वे युवकों के पास गए थे। पूछने पर उन्होंने बताया था कि वे कलियाचक के रहने वाले हैं। पेट्रोल खत्म हो जाने के कारण वे रास्ते में फंस गए हैं। उन्होंने देखा कि बाइक के आगे पीछे कोई नंबर प्लेट नहीं है। मामला फंसता देख उन्होंने भागने की कोशिश की तो उन्होंने उनका हाथ पकड़ लिया। इसके बाद ही उनमें से एक ने उन पर फायरिंग कर दी। सिर में गमछा बंधे होने के कारण कोई खास चोट नहीं लगी थी। खबर मिलने के बाद सुबह ही 29 नंबर जिला परिषद मंडल के अध्यक्ष चंपाई बेसरा पहुंच गए। उनका कहना था विधानसभा चुनाव के बाद से ही भाजपा के कार्यकर्ताओं और नेताओं पर हमला हो रहा है। पूरे राज्य में इस तरह की घटनाएं घट रही हैं। उन्होंने कहा कि सुना है कि गाजोल के आगमपुर में दो समाजविरोधी पकड़े गए हैं। उनके बारे में विस्तृत जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि यह घटना क्यों घटी है पुलिस इसकी जांच करे। गांव वालों का कहना है कि इस घटना के साथ राजनीति का कोई ताल्लूक नहीं है। यह समाजविरोधियों की हरकत है। कुलेश मंडल और उमेश टुडू ने यह बात कही। गाजोल थाने की पुलिस ने जानकारी दी है कि कल देर रात को आगमपुर में सिविक वालंटियर पहरा दे रहे थे उसी दौरान उन्हें तेज गति से आती हुई एक मोटरसायकिल दिखी। रोकने के बाद जांच की जाने पर मोटरसायकिल चला रहे युवक के पास से सात एमएम की पिस्तौल बरामद की गई। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसका नाम आलिम खान है और उसकी उम्र 22 साल के करीब है। वह कलियाचक थाने के नारायनपुर गोमो का रहने वाला है। उसने कुबूल किया है कि वे ड्रग का कारोबार करते हैं। उसके साथी ने पुराने मालदह में भाजपा नेता पर फायरिंग की थी। उसकी तलाश की जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

काम की बात, किस दिन कौन सी दाल खाना शुभ

कोलकाता : हर व्‍यक्ति अपनी पसंद के अनुसार खाना खाता है, लेकिन ज्‍योतिष कहता है कि उसकी पसंद-नापसंद उसके जीवन पर भी अच्‍छा और बुरा आगे पढ़ें »

29 को कार्यकारिणी बैठक में हो सकते हैं अहम फेरबदल

भाजपा कार्यकारिणी की बैठक में शुभेंदु प्रधान वक्ताओं में किये गये शामिल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधानसभा चुनाव के कारण लम्बे समय के बाद आगामी 29 जून आगे पढ़ें »

ऊपर