अर्पिता के ‘इच्छे’ एंटरटेनमेंट पर फिरहाद ने दिया जांच का आदेश

कोलकाता : बंगाल के राजनीतिक गलियारों में इस वक्त पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी से जुड़ी खबरों ने हलचल मचा दी है। ऐसे में कोलकाता नगर निगम के मेयर व केएमडीए के चेयरमैन फिरहाद हकीम ने भी कसबा में राजडांगा मेन रोड स्थित ‘इच्छे’ एंटरटेनमेंट की जांच के आदेश दे दिये हैं। ऐसा माना जा रहा है कि अर्पिता मुखर्जी और पार्थ चटर्जी पर कोलकाता नगर निगम के टैक्स में भी चोरी करने का आरोप लगा है। अर्पिता मुखर्जी पर आरोप है कि उन्होंने इस जमीन पर मकान बनाकर नगर निगम की भारी टैक्स की चोरी की है, जबकि मूल कागजात पर खाली जमीन दिखाया गया है। ऐसे में जांच के बाद अगर कोई भी दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सकती है। सूत्रों के मुताबिक जांच पूरी होने के बाद केएमडीए जमीन का अधिग्रहण भी कर सकता है।
बना लिया मकान, पर कागजात पर दिखाई खाली जमीन
विवाद के केंद्र में कसबा में 95 राजडांगा मेन रोड के तीन प्लॉट हैं। नगर निगम कर एवं राजस्व पंजी के अनुसार इसकी संख्या 10, 11 एवं 12 है। प्लॉट नंबर 11 ‘वांछित’ घर है। ईडी ने अर्पिता के घर पर भी छापा मारा था। इसके अलावा प्लाट 10 व 12 में मकान होने के बावजूद नगर निगम के अभिलेखों में खाली जमीन अंकित है। प्लॉट संख्या 11 में ‘इच्छे’ मकान 2 खाता 9 छटाक भूमि पर बना हुआ है। उसके लिए, नगरपालिका को 2,356 रुपये का वार्षिक कर प्राप्त होता है। हालांकि इस जगह की असली कीमत घर समेत 1 लाख 75 हजार रुपए से ज्यादा होनी चाहिए यानी आरोप यह है कि महज एक जमीन के टुकड़े पर नगर निगम के कर की भारी भरकम चोरी की गई है। यही प्रश्न अन्य दो भूखंडों पर भी लागू होता हैं।
प्रोडक्शन हाउस चलाती थी अर्पिता
ईडी सूत्रों के मुताबिक, अर्पिता कसबा के राजडांगा इलाके में प्रोडक्शन हाउस चला रही थी। ईडी सूत्रों के मुताबिक, चूंकि इसे शूटिंग के काम के लिए किराये पर लिया गया था, इसलिए वहां प्रोडक्शन हाउस का काम भी चल रहा था। अर्पिता ने यह प्रोडक्शन हाउस 2013 में खोला था। ईडी ने दावा किया कि उस समय जमीन और घर पार्थ के नाम पर था। साल 2014 में इसे पार्थ चटर्जी से बदलकर अर्पिता मुखर्जी का नाम कर दिया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

इंडियन म्यूजियम फायरिंग मामले में गिरफ्तार जवान को सीआईएसएफ ने किया बर्खास्त

कुक ने दरवाजे पर जड़ दिया था ताला वरना जाती और भी कई जान इंडियन म्यूजियम के बैरक में फायरिंग का मामला सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : इंडियन म्यूजियम आगे पढ़ें »

ऊपर