‘ध्रुवीकरण की राजनीति’ को बढ़ावा के लिए मुझे निशाना बना रही है भाजपा : फिरहाद

राम का नाम बदनाम न करो…
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा पोर्ट विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल उम्मीदवार फिरहाद हकीम ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि वह ध्रुवीकरण की राजनीति को और आगे बढ़ाने की कोशिश के तहत उनकी धार्मिक पहचान को निशाना बना रही है। उन्होंने कहा, ‘कुछ भाजपा कार्यकर्ता मेरे विधानसभा क्षेत्र आए और उन्होंने कहा कि बॉबी हकीम (बांग्लादेश की राजधानी) ढाका का मूल निवासी है। यह दर्शाता है कि वे मेरे क्षेत्र में किस प्रकार ध्रुवीकरण की कोशिश कर रहे हैं। वे मूर्खों की दुनिया में रहते हैं।’ फिरहाद ने भाजपा के इस दावे की आलोचना की कि वह राज्य को ‘मिनी पाकिस्तान’ बना देंगे।
उन्होंने कहा, ‘धर्म आपकी आत्मा की शुद्धि करता है, गलियों में इसका प्रदर्शन नहीं होना चाहिए। भाजपा भगवान राम का राजनीतिक मकसद से इस्तेमाल कर रही है। मैं उनसे बस इतना ही कह सकता हूं कि ‘देखो ओ दीवानों ऐसा काम न करो, राम का नाम बदनाम न करो’।’
उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रवादी हैं और राजनीति के धुव्रीकरण की कोशिश भारतीय संविधान की भावना के विपरीत है। एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा, ‘मैं एक राष्ट्रवादी हूं और मैं शत-प्रतिशत भारतीय हूं।’ उनके पिता उन्हें ‘बॉबी’ कहते थे। उनका यह नाम ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर बॉबी सिम्पसन के नाम पर रखा गया है। उन्होंने कहा, मैं एक भारतीय के रूप में अंतिम सांस लूंगा और मेरी कब्र इसी जमीन पर होगी। वे (भाजपा) ध्रुवीकरण के लिये एक व्यक्ति को मुसलमान या पाकिस्तानी करार देते हैं। यह संविधान (की भावना), भारत के गौरव और मूल्यों के खिलाफ है।’ उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी और शाह की संयुक्त साझेदारी चला रही है। उन्होंने ममता दीदी और हमारी पार्टी के अन्य नेताओं पर व्यक्तिगत हमले करके चुनाव का स्तर बहुत गिरा दिया है। केवल व्यक्तिगत हमले करना राजनीति नहीं हो सकती। पश्चिम बंगाल के लिए उनके पास क्या एजेंडा है?’ भाजपा के इशारे पर केंद्रीय एजेंसियां चुनाव में सक्रिय हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या वह इस साल के विधानसभा चुनाव को पहले के चुनावों की तुलना में मुश्किल समझते हैं, इसके जवाब में उन्होंने कहा, ‘आप क्या इसे चुनाव कहते हैं? भाजपा की रणनीति झूठी अफवाहें फैलाना है। वे दुष्प्रचार के लिए मीडिया, सोशल नेटवर्किंग मंचों आदि का इस्तेमाल कर रहे हैं।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

अस्पतालों में नहीं मिल रहे हैं डोम

युद्धस्तर पर हो रही हैं नियुक्तियां सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः राज्य में कोरोना वायरस के सेकेंड वेव ने स्वास्थ्य परिसेवा की स्थिति खराब सी कर दी है। आलम आगे पढ़ें »

दो श्मशान और एक कब्रिस्तान बना रही है कोलकाता नगर निगम

कोविड शवों की बढ़ती संख्या बढ़ा रही है प्रशासन की परेशानी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे है। इस आगे पढ़ें »

ऊपर