मालदह के चुनावी प्रचार के मैदान में फिरहाद हकीम

इवीएम को लेकर ममता की आशंका सही साबित हुई- फिरहाद
मालदह : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों के पहले चरण के दिन तृणमूल कांग्रेस के नेता एवं नगर विकास मंत्री फिरहाद हकीम ने मालदह में चुनावी प्रचार का मोर्चा संभाल लिया। उन्होंने चांचल के कलमबागान मैदान में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। इसमें चांचल से उम्मीदवार निहाररंजन घोष, जिला की नेता मौसम नूर, हरीश्चंद्रपुर से उम्मीदवार तजमल हुसैन, रतुआ से उम्मीदवार समर मुखोपाध्याय और मालतीपुर से उम्मीदवार अब्दुर रहीम बक्सी उपस्थित थे। फिरहाद हकीम ने कहा कि ममता बनर्जी ने ईवीएम मशीनों को लेकर जो आशंका जतायी थी वह चुनाव के पहले दिन ही सही साबित हुई है।
इस मौके पर गायक सौमित्र राय सहित और अनेक नेता उपस्थित थे। सभा को संबोधित करते हुए फिरहाद हकीम ने कहा कि बंगाल में चुनाव का आज पहला चरण है और भाजपा शकुनी की भूमिका निभा रही है। उन्होंने नगरपालिका से जुड़ी घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा चुनाव के मौके पर लोगों को लड़ाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने पूछा कि हम इन शकुनियों को मौका क्यों देंगे। उन्होंने कहा कि लोग एक साथ रहना चाहते हैं, एक साथ जीना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वे कहते हैं कि हम सोनार बांग्ला बनाएंगे, लेकिन उनसे यह पूछिए कि उन्होंने उत्तर प्रदेश को कैसा बनाया है। बिहार और त्रिपुरा का क्या हाल किया है। पूछा कि क्या गाय के दूध से निकलने वाले सोना से सोना का बंगाल बनाएंगे। उन्होंने कहा कि चांचल को पालिका बनाने का प्रस्ताव पास हो गया है, लेकिन चुनावी आचार संहिता के कारण घोषणा नहीं कर पा रहे हैं। राज्यपाल ने इस पर अपनी स्वीकृति भी दे दी है। उन्होंने कहा कि चांचल में काफी काम हुआ है और आगे भी होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और माकपा अपने पैरों को एक साथ बांध कर खड़ा होने की कोशिश कर रहे हैं। फिरहाद ने कहा कि ईवीएम में लोग वोट किसी को दे रहे हैं और वह जा किसी और के पक्ष में रहा है। वोट दे रहे हैं तृणमूल को और जा रहा है बीजेपी में। उन्होंने कहा कि भाजपा ने एक ऐसे को लिया जो कहते हैं कि मारूंगा यहां और लाश गिरेगी श्मशान में। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी जनता की मुख्यमंत्री हैं और नरेंद्र मोदी ईवीएम के प्रधानमंत्री हैं। फिरहाद ने कहा कि इवीएम मशीनों में छेड़छाड़ करने की शिकायत आती रही है और पकड़े जाने पर अब कह रहे हैं कि वे मशीनें खराब थीं। उन्होंने कहा कि इस तरह ममता बनर्जी को नहीं हरा सकते हैं। ममता बनर्जी थीं, हैं और रहेंगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

प्रचार गाड़ी पर हमला लोकतंत्र पर हमले का नमूना : स्मृति ईरानी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने रासबिहारी में भाजपा उम्मीदवार डॉ. सुब्रत साहा के समर्थन में सभा को संबोधित किया। इस आगे पढ़ें »

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बढ़ी ऑक्सीमीटर और आक्सीजन कंस्ट्रेटर की मांग

95 मास्क की कीमत भी 400-450 रुपये के बीच भाप लेने वाले उपकरण की जमकर हो रही खरीदारी सिलीगुड़ीः सिलीगुड़ी शहर में कोरोना के बढ़ते मामलों के आगे पढ़ें »

ऊपर