फिरहाद और ब्रात्य का लंदन दौरा हुआ रद्द

परिवहन व शिक्षा क्षेत्र के लिये सुगम अवसर था दोनों मंत्रियों का विदेश दौरा
सीबीआई-एसएससी घोटाले की आंच का असर
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु और परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम का विदेश सफर रद्द कर दिया गया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हाल ही में बंगाल ग्लाेबल बिजनेस समिट के दौरान दोनों मंत्रियों के विदेश सफर के बारे में कहा था। इधर सूत्रों की माने तो राज्य में जिस तरह सीबीआई का शिकंजा कसा जा रहा है, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर ही दोनों मंत्रियों की विदेश यात्रा रोक दी गयी है। जानकारी के अनुसार कल सोमवार को लंदन में एक सम्मेलन में दोनों मंत्रियों को शिरकत करनी थी जिसके लिए शनिवार को ही दोनों लंदन के लिए रवाना होने वाले थे।
दोनों मंत्रियों का लंदन दौरा रद्द करने के पीछे हालिया सीबीआई जांच की बढ़ती आंच है जिसमें पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी को लगातार पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है। इसके अलावा एसएससी घोटाले के कारण जो स्थितियां बन रही हैं उसे देखते हुए भी संभवत: इन दौरों को रोका गया है।
मालूम हो कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने लंदन दौरे के दौरान वहां की परिवहन व्यवस्था को देखकर काफी प्रभावित हुई थीं। उसी के तर्ज पर यहां कोलकाता में परिवहन व्यवस्था को आगे बढ़ाने की योजना थी। इसी तरह लंदन के शिक्षण संस्थानों से प्रभावित होकर उनके साथ कोलकाता व राज्य के बाकी कॉलेज व विश्वविद्यालय का आदान-प्रदान करने पर विचार-विमर्श करने की योजना पर काम चल रहा है। इसी सिलसिले में शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु और शिक्षा सचिव मनोज जैन का यह लंदन दौरा अहम माना जा रहा था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आटा के बाद अब चावल भी महंगा…

नई दिल्ली : गेंहू के दामों में उछाल के बाद अब चावल  के दामों में तेजी देखी जा रही है, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजार में आगे पढ़ें »

ऊपर