काठ गोदामों में अग्निशमन व्यवस्था पर दमकल विभाग करेगा बैठक

नीमतल्ला काठ गोदाम में पिछले दिनों लगी थी आग
जांच में दमकल को नहीं मिली आग से निपटने की व्यवस्था
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पिछले दिनों नीमतल्ला इलाके के काठ गोदाम में लगी आग की घटना की जांच के बाद दमकल मंत्री सुजीत बोस जल्द स्थानीय विधायक व संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। सोमवार को सुजीत बोस ने इस बाबत विभागीय अधिकरियों के साथ बैठक की। उन्होंने बताया कि आग की घटना के बाद दमकल के अधिकारियों ने मौके का इंंस्पेक्शन किया था जिसके बाद वहां फायर फाइटिंग सिस्टम में बड़ी लापरवाही दिखी। उन्होंने बताया कि आग कैसे लगी इसका फॉरेंसिक की रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा लेकिन काठ गोदाम में खाना बनाना ठीक नहीं है। ऐसी स्थिति में क्या उपाय करने चाहिए, कैसी व्यवस्था होनी चाहिए, इसे लेकर ही बैठक की जाएगी। दूसरी तरफ गार्डनरिच इलाके में लगी आग की घटना को केंद्र कर पोर्ट के चेयरमैन को जल्द चिट्ठी भेजी जाएगी तथा पूछा जाएगा कि उनकी तरफ से क्या व्यवस्था ली गयी। डानकुनी की आग की घटना को केंद्र कर मंत्री ने बताया कि वहां फायर लाइसेंस तो मिला लेकिन अग्निशमन व्यवस्था चरमरायी दिखी। इन जगहों पर तमाम लापरवाही या कहें लूपहोल को कैसे सुधारना है इस पर दमकल विभाग जल्द सख्त कदम उठाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

एक क्लिक में पढ़ें शाम 5 बजे तक की बड़ी खबरें

राज्य की खबरों पर एक नजर 1. कोलकाता के एक नामी रेस्टोरेंट में शनिवार को खाने के दौरान आग लग गई। मल्लिकबाजार स्थित इस रेस्टोरेंट में आगे पढ़ें »

ऊपर