तूफान को देखते हुए हाइ अलर्ट पर दमकल विभाग

कोलकाता : चक्रवाती तूफान असानी को देखते हुए दमकल विभाग अलर्ट मोड पर है। दमकल मंत्री सुजीत बोस द्वारा हाई लेवल रिव्यू मीटिंग मंगलवार को विकास भवन स्थित दमकल विभाग के कार्यालय में की गयी जहां विभाग के डीजी सहित आला अधिकारी मौजूद थे। मंत्री ने बताया कि कोस्टल एरिया के 154 फायर स्टेशन को अलर्ट पर रखा गया है जो 24 घंटे ही चक्रवाती तूफान पर अपना नजर बनाए हुए हैं। दमकल विभाग लाल बाजार सहित आपदा से जुड़े सभी विभागों के साथ समन्वय बनाते हुए काम कर रहा है। भारी बारिश को देखते हुए 160 से अधिक पंप को तैनात किया गया है ताकि जलजमाव से लोगों को राहत दिया जा सके। दमकल विभाग खुद के आठ कंट्रोल रूम कोस्टल एरिया में स्थापित किया है जो सरकारी के सभी विभागों से समन्वय बनाते हुए काम करेगी। अगर किसी तरह की नुकसान की खबर आती है तो तत्परता के साथ लोगों को राहत एवं बचाव के लिए कार्य में उतर जाएगा। सोमवार से ही सभी कंट्रोल रूम चालू कर दिए गए जब तक अगला नोटिस नहीं जारी किया जाता है तब तक सभी दमकल विभाग से जुड़े सभी कर्मचारियों को मुस्तैद रहने के लिए कहा गया है। शुक्रवार तक मौसम साफ हो जाने की उम्मीद जताई जा रही है।
13 मई को विश्व बांग्ला मिलन मेला प्रांगण में बैठक
लगातार अग्निकांड की घटना को देखते हुए 13 मई को विश्व बांग्ला मिलन मेला प्रांगण में बिजनेस चैंबर्स एवं हॉस्पिटल के अधिकारियों के साथ बैठक होगी। कहीं भी अग्निकांड की घटना घटती है तो नुकसान कम से कम हो इस पर इस पर चर्चा की जाएगी। साथ ही बड़े हाई राइज बिल्डिंग, हॉस्पिटल, मॉल्स, स्कूल सहित कई संस्था से भी इस विषय में बात की जाएगी। इस बात की जानकारी मंत्री सुजित बसु ने दी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

क्या आपको भी है नाखून चबाने की आदत

कोलकाता : नाखून चबाने की आदत आमतौर पर बचपन में ही शुरू हो जाती है। यह आदत कभी चिंता कभी स्ट्रेस के कारण भी हो आगे पढ़ें »

ऊपर