‘राज्य में सड़क हादसों पर लगाम के लिए खामियों को खोजें’

  • सड़क सुरक्षा पर जोर देने की अपील

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः हाल के दिनों में महानगर में हुई सड़क दुर्घटनाओं से परिवहन विभाग भी चिंतित हो उठा है। ऐसे में परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम ने हादसों का संज्ञान लेते हुए सोमवार को एक महत्वपूर्ण बैठक की। उन्होंने इस दौरान डीसी ट्रैफिक, राज्य के परिवहन विभाग के सचिव राजेश कुमार सिन्हा, पीवीडी डॉयरेक्टर विश्वजीत दत्त, आर.एन.सरकार व अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। मैदान टेंट में परिवहन विभाग के सभागार में हुई बैठक में सड़क सुरक्षा पर कई फैसले लिए गए। परिवहन मंत्री ने कहा कि दुर्घटना संभावित क्षेत्रों की पहचान कर सीसीटीवी की निगरानी तेज करने का हमने निर्देश दिया है।
बसों की होगी हेल्थ ऑडिट
इसके अलावा बस टर्मिनस में बसों के लंबे समय तक मौजूद रहने के कारण सबके रखरखाव के अभाव में सड़क पर दुर्घटनाओं का सामना करना पड़ता है। इसलिए बसों की हेल्थ ऑडिट के बाद ही बस चलाने की सलाह दी है।
यह दिशा- निर्देश
-सीसीटीवी कैमरे से निगरानी बढ़ाएं
-हादसा जनित क्षेत्रों को चिह्नित करें
-जरूरत पड़ने पर जगह-जगह गार्डरेल भी लगाएं
-लंबे समय से डिपो में रखी बसों की हेल्थ ऑडिट करने के बाद ही उन्हें सड़कों पर उतारें

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

महानगरः एक सप्ताह में बिना मास्क पहने घूम रहे 1278 लोगों पर हुई कार्रवाई

सड़क पर थूकने के आरोप में 65 लोगों का कटा चालान सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बीते एक सप्ताह में महानगर की सड़कों पर ब‌िना मास्क पहने हुए आगे पढ़ें »

ऊपर