लड़ाई लम्बी है, 2026 में बंगाल में लहरायेगा भाजपा का परचम : नड्डा

केंद्रीय गृह मंत्रालय को कमेटी द्वारा सौंपी रिपोर्ट में सुनियोजित हिंसा का उल्लेख
सबसे कम वैक्सीनेशन पश्चिम बंगाल में, वैक्सीन में भी यहां घोटाला
जल्द आऊंगा बंगाल
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : मंगलवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भाजपा की राज्य कार्यकारिणी की बैठक को वर्चुअली संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में अभी लड़ाई लम्बी है, 2026 में यहां भाजपा का परचम लहरायेगा। जेपी नड्डा ने कहा, ‘बंगाल ने कमल खिलाने में बहुत छोटी अवधि में लम्बी यात्रा की। विधानसभा चुनाव में हमें 38.01 फीसदी वोट और 2 करोड़ 27 लाख वोट मिले, 3 से छलांग लगाकर हम 77 सीटों पर पहुंचे। अगले 5 वर्षों में भाजपा और लम्बी छलांग लगाकर सरकार में बैठी पार्टी बनेगी।’ नड्डा ने कहा कि टीएमसी ने विजय मनाने से पहले विध्वंस की राजनीति की। चुनाव केरला, पुडुचेरी, तमिलनाडु और असम में भी हुए, लेकिन कहीं हिंसा नहीं हुई क्योंकि वहां टीएमसी नहीं थी। 1399 कार्यकर्ताओं की संपत्तियां उजाड़ी गयीं, 108 परिवारों को धमकियां दी गयीं। 2067 मामले विभिन्न कमीशन में दर्ज हुए हैं।
हिंसा पर कमेटी ने दी रिपोर्ट
जेपी नड्डा ने कहा कि हिंसा पर जो कमेटी केंद्रीय गृह मंत्रालय से पश्चिम बंगाल गयी थी, इनकी समिति हिंसा की जांच के संबंध में रिपोर्ट बनायी गयी है। ये रिपोर्ट गृह राज्य मंत्री के सामने रखी गयी। कमेटी ने पाया है कि सुनियोजित साजिश के तहत बंगाल में हिंसा हुई और इसमें अपराधी भी शामिल थे जिन्होंने राजनीतिक दल के साथ मिलकर काम किया। कार्यकर्ताओं की पिटायी से लेकर महिलाओं पर अत्याचार समेत फर्जी मामले तक हुए हैं। बंगाल की पुलिस मूकदर्शक रही है। जिन्होंने विरोध में काम किया, उनसे आधार और राशन कार्ड छीने गये। एससी, एसटी, महिला और कमजोर वर्ग को अधिक लक्ष्य किया गया।
गैर भाजपा शासित राज्य में कुछ हो तो आवाज नहीं निकलती
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि मानवाधिकार की बात करने वाले लोगों से कोई आशा नहीं ​है जो भाजपा शासित राज्य में कुछ होने पर पहाड़ ​सिर पर उठा देते हैं। हम ऐसी घटनाओं का कभी समर्थन नहीं करते, लेकिन भाजपा शासित राज्य में कुछ होने पर ये ऐसे चिल्लाते हैं जैसे केवल वहां ही ऐसी घटनाएं होती हैं। वहीं बंगाल में एससी, एसटी पर अत्याचार हो रहे हैं, लेकिन तब इनकी आवाज नहीं निकलती, इन्हें हम बेनकाब करेंगे। उन्होंने कहा कि सबसे कम वैक्सीनेशन पश्चिम बंगाल में हुआ। कहीं वैक्सीनेशन का घोटाला नहीं हुआ, केवल पश्चिम बंगाल में हुआ। अभी लम्बी लड़ाई है, 2026 में भाजपा का परचम पश्चिम बंगाल में फहरायेगा। इस बार हमें विपक्ष की भूमिका मिली है जिसे हम पूरी तरह निभायेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कितनी देर तक करना चाहिए सेक्स, ताकि हो सुखद अहसास और रोमांच

कोलकाताः अधिकतर लोगों में ये जानने की जिज्ञासा बनी रहती है कि सेक्स को कितना समय देना चाहिए। या फिर कहें कि सेक्स कितनी देर आगे पढ़ें »

ऊपर