किसानों को मिला दीदी का साथ, 10 को गांधी मूर्ति पर देंगी धरना

कोलकाता : कृषि बिल के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों को अब दीदी का साथ भी पूरी तरह मिल गया है। खुद ममता बनर्जी यहां कोलकाता में गांधी मूर्ति के निकट धरने पर बैठेंगी। शुक्रवार को ममता बनर्जी ने अपने प्रतिनिधि के तौर पर सांसद डेरेक ओब्रायन को आंदोलन स्थल पर भेजा जहां ममता बनर्जी ने आंदोलन कर रहे किसानों से फोन कर बात की तथा उनकी समस्याएं सुनीं। इस संबंध में ममता अकाली दल से भी बात करने वाली हैं। ममता शुरू से ही ​किसानों के इस आंदोलन का सपोर्ट कर रही हैं। उन्होंने किसानों से बात कर उन्हें एकजुटता का आश्वासन दिया, जिसके लिए किसानों ने भी उन्हें धन्यवाद दिया। पृष्ठ 5 भी देखें

विभिन्न किसान संगठन से मिले तृणमूल सांसद
तृणमूल सांसद डेरेक ओब्रायन दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर जहां किसान आंदोलन कर रहे हैं वहां पहुंचे तथा विभिन्न किसान संगठन से मुलाकात की। डेरेक ने किसानों से उनकी मांगें, समस्याएं समेत बाकी मुद्दों पर बात की तथा आश्वासन दिया कि ममता बनर्जी का साथ इस आंदोलन में उनके साथ बना रहेगा। इधर पार्टी सांसद डॉ. काकुली घोष दस्तीदार ने भी कहा कि ममता बनर्जी किसानों के साथ हमेशा ही खड़ी रही हैं। सिंगुर में किसानों का समर्थन करते हुए उन्होंने 26 दिनों का अनशन किया था। काकुली ने आरोप लगाया कि नया कृषि बिल असंवैधानिक है और यह कॉर्पोरेट घरानों की मदद के लिए पारित कराया गया है।

ट्वीट कर ममता ने बताया किसानों को अपना समर्थन
ममता बनर्जी ने शुक्रवार को ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि 14 साल पहले 4 दिसंबर 2006 को, मैंने कोलकाता में 26 दिन की भूख हड़ताल शुरू की थी, जिसमें मांग की गई थी कि कृषि भूमि का जबरन अधिग्रहण नहीं किया जा सकता है। मैं सभी किसानों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करती हूं जो केंद्र के कृषि बिल के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। मालूम हो कि गुरुवार को ही ममता ने केंद्र सरकार को चेताया था कि अगर नये ‘किसान विरोधी’ बिल को वापस नहीं लिया जाता है तो देशव्यापी आंदोलन शुरू किया जाएगा।

कृषि बिल के विरोध में 3 दिनों तक चलेगा तृणमूल का धरना
नये कृषि बिल के विरोध में तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी 10 दिसंबर को गांधी मूर्ति के निकट धरना प्रदर्शन करने जा रही है। अपने कार्यक्रम की घोषणा ममता ने शुक्रवार को दलीय बैठक में की। सूत्रों ने बताया कि यहां कोलकाता में तृणमूल की तरफ से 8 से 10 दिसंबर तक यह धरना प्रदर्शन किया जाएगा जिसके आखिरी दिन ममता बनर्जी इसे संबोधित करेंगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

beaten

ब्रेकिंग : तृणमूल कांग्रेस के बूथ सभापति की पीट-पीटकर हत्या

बर्दवान : मंगलकोट विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 197 में भाजपा समर्थित उपद्रवियों ने तृणमूल कांग्रेस के बूथ सभापति की पीट-पीटकर हत्या कर दी।घटना की आगे पढ़ें »

ममता बनर्जी पर तंज – बंगाल के लोग अब चप्पल नहीं जूते पहनना चाहते हैं

कोलकाता : बंगाल के भाजपा प्रमुख दिलीप घोष ने तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा कि राज्य के लोग हवाई चप्पल नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर