जंतर-मंतर पहुंचा किसानों का समूह, कृषि कानूनों के खिलाफ बैठी ‘संसद’

नई दिल्ली : तीन कृषि कानूनों के खिलाफ बीते सात महीनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे किसान आज जंतर-मंतर पहुंचे। प्रदर्शन के मद्देनजर आज सुबह से ही जंतर-मंतर पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। आज से प्रतिदिन किसान जंतर-मंतर पहुंचकर प्रदर्शन करेंगे और अपनी मांगें रखेंगे। इसका एलान उन्होंने पहले ही कर दिया था।
आवाज नहीं उठाने पर की जाएगी सांसदों की निंदा: टिकैत
जंतर-मंतर पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि किसान अब अपनी संसद बैठाएंगे। सदन में अगर सांसद किसानों के हित में अपनी आवाज नहीं उठाएंगे तो उनके क्षेत्र में ही उनकी निंदा की जाएगी, फिर चाहे वो किसी भी पार्टी से हों।
किसानों ने शुरू की नारेबाजी
प्रदर्शन करने पहुंचे किसानों ने जमकर नारेबाजी शुरू कर दी है। वहीं, पुलिसकर्मियों ने जंतर-मंतर को दोनों तरफ से सील कर दिया है। प्रदर्शन स्थल के आसपास मीडियाकर्मियों को भी प्रवेश की अनुमति नहीं मिल रही है।
पहुंचने लगीं किसानों की बसें
राकेश टिकैत के पहुंचने के कुछ ही देर बाद अन्य जगहों से रवाना हुए किसानों की बसें भी जंतर-मंतर पहुंच गई। यहां करीब 200 की संख्या में इकट्ठा होकर किसान कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।
जंतर-मंतर पहुंचे किसान
कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए किसानों का जत्था जंतर-मंतर पहुंच गया है। किसान नेता राकेश टिकैत भी उनके साथ मौजूद हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ाबाजार आ रहा 28.40 लाख का सोना पकड़ाया, 1 गिरफ्तार

कोलकाता : कस्टम्स की टीम ने गुरुवार को सियालदह स्टेशन से 28.40 लाख की कीमत के सोने के बिस्कुटों के साथ एक तस्कर को पकड़ा। आगे पढ़ें »

ऊपर