लंबी दूरी की बसों के किराये दुगुने, यात्रियों की बढ़ी परेशानी

बागडोगरा एयरपोर्ट के मरम्मत कार्य के लिए बंद होने के कारण बढ़ी मांग
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः उत्तर बंगाल के लिए बसों की संख्या कोलकाता से बढ़ाई गई है। इसके बावजूद कई बार बसों की कमी का भी सामना अचानक यात्रियों को करना पड़ रहा है। दरअसल बागडोगरा एयरपोर्ट को मरम्मत कार्य के लिए बंद रखा गया है। ऐसे में दार्जिलिंग, सिक्किम घूमने के लिए जाने वालों के लिए बस ही एकमात्र जरिया है। सिलीगुड़ी के लिए जाने वाली बसों के किराये हाल के दिनों में दुगुने तक हो गए हैं। ऐसे में यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यात्रियों को इन दिनों ट्रेन या बस पर ही निर्भर रहना पड़ रहा है। हालांकि, ट्रेन टिकट मिलना बहुत मुश्किल हो गया है। उत्तर बंगाल जाने वाली सभी ट्रेनें फुल जा रही हैं। बहुत सारे लोग बस से सिलीगुड़ी जा रहे हैं, लेकिन ऑनलाइन वॉल्वो बस का किराया 2500 से 3500 रुपये के आसपास हो गया है। दूसरी तरफ वोल्वो एसी बसों की संख्या भी काफी कम है।
कोलकाता से सिलीगुड़ी की दूरी करीब 650 कि.मी. है। सामान्य समय में वॉल्वो चेयर का किराया 1100-1200 रुपये रहता है। अब काउंटर से लेने पर भी 1800 रुपये लग रहे हैं। ऑनलाइन बस के किराए का शुल्क 2500 रुपये तक है। वोल्वो स्लिपर का सामान्य किराया 1,400 रुपये पहले रहता था। काउंटर से लेने पर टिकट की कीमत 2000 से 2200 रुपए हो रही है। यह टिकट ऑनलाइन 3500 रुपये तक को पार कर रहा है।
दीघा और आसनसोल के बस किरायों में भी वृद्धि
दीघा और आसनसोल के बस टिकटों के दाम भी बढ़े हैं। पहले आसनसोल तक के लिए बस का किराय 400 रुपये का था। अब 550 रुपये लिए जा रहे हैं। दीघा के टिकट भी 550 रुपये से कम में नहीं मिल रहे।
चलाई जा रहीं स्पेशल बसें, आते समय नहीं मिल रहे यात्री
ऑल प्राइवेट लांग बस वर्कर्स यूनियन के शाहिल वारसी ने कहा कि वोल्वो बस में सीटों की संख्या 48 है। सिलीगुड़ी रूट पर रोजाना बढ़ती मांग को देखते हुए 10 से 12 बसें चलाई जा रही हैं। मांग को देखते हुए कुछ बसों को दूसरे रूटों से उठाया गया है और विशेष परमिट जारी किए गए हैं। दूसरी तरफ परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम ने भी एनबीएसटीसी को अतिरिक्त बसों को चलाए जाने के दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

जाली नोट से बाइक खरीदने आया युवक हुआ गिरफ्तार

इंटरनेट से 2 हजार रुपये के नोटों का फोटो डाउनलोड कर कराया था प्रिंट ओएलएक्स पर स्पोर्ट्स बाइक का विज्ञापन देख अभियुक्त ने किया था संपर्क सन्मार्ग आगे पढ़ें »

ऊपर