बारानगर से नकली सीबीआई अधिकारी गिरफ्तार

नौकरी दिलवाने के नाम पर वकील दंप​ति से ठगे 40 लाख रुपये
अभियुक्त ने बनवाया था उनके लिए नकली पहचान पत्र
बारानगर : अब बारानगर से पुलिस ने एक नकली सीबीआई अधिकारी को गिरफ्तार कर उसे सोमवार को बैरकपुर कोर्ट में पेश किया। एक वकील व उसकी पत्नी की शिकायत पर बागुईआटी के रघुनाथपुर निवासी अभियुक्त कृशानु मंडल को गिरफ्तार किया गया। उस पर सीबीआई अधिकारी बनकर लोगों को नौकरी दिलवाने का झांसा देकर लगभग 40 लाख रुपये लोगों से ठगने का आरोप है। पुलिस ने उसे रविवार की रात बारानगर के नोआपाड़ा से पकड़ा। उसे हिरासत में लेकर पुलिस आगे की पूछताछ कर रही है। ​मिली जानकारी के अनुसार 2016 में एक जमीन की रजिस्ट्री के काम को लेकर कृशानु सियालदह कोर्ट के वकील विश्वजीत चटर्जी के पास गया था जहां काम के दौरान ही दोनों के बीच अच्छा संपर्क बन गया था। वहीं इस संपर्क के जरिये ही वह वकील विश्वजीत चटर्जी के बारानगर ​ए.के मुखर्जी रोड स्थित घर पर भी आना-जाना करने लगा था। घर में आने जाने के दौरान कृशानु का संपर्क विश्वजीत की पत्नी इंदिरा से भी हुआ तब कृशानु ने अपना परिचय सीबीआई अधिकारी के रूप में दिया था। वहीं उसने इंदिरा को सीबीआई में ही नौकरी दिलवाने का भी प्रलोभन दिया। नौकरी का झांसा देकर उसने कई किश्तों में इंदिरा के पास से लगभग 40 लाख रुपये लिए। यही नहीं उसने सीबीआई के नकली पहचान पत्र भी दोनों के लिए बनवाकर उन्हें दे दिये वहीं कुछ महीनों से नकली अधिकारियों के बारे में आ रही घटनाओं के सामने आने पर वकील दंपति को कृशानु के ऊपर संदेह हुआ। उन्होंने नौकरी के संबंध में कृशानु से कई बार पूछताछ भी की और उसकी बातों में असंगतियां पायीं। इसके बाद ही दोनों ने बारानगर थाने में जाकर कृशानु पर संदेह जताते हुए उसके विरुद्ध शिकायत दर्ज करवायी। मिली शिकायतों के आधार पर ही पुलिस ने योजना बनाकर विश्वजीत के घर से ही नकली अधिकारी कृशानु को गिरफ्तार कर लिया। प्राथमिक पूछताछ में अभियुक्त ने अपना अपराध स्वीकार किया है। उसने बताया कि वह कोई काम नहीं करता है मगर लोगों को वह खुद को एक सीबीआई अधिकारी बताकर ठगता था। कृशानु ने इस दंपति के साथ ही और किन लोगों से ठगी की है, पुलिस इस दिशा में भी छानबीन कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

डेंगू को लेकर हावड़ा निगम व जिला स्वास्थ्य विभाग की हुई बैठक

हावड़ा : इस बार हो रही लगातार बारिश में डेंगू का खतरा भी मंडराने लगा है। इसे लेकर ही शनिवार को हावड़ा नगर निगम एवं आगे पढ़ें »

ऊपर