जीत की उम्मीद से लबालब हैं पापिया, चुनावी मूड में भी है जनता

सबिता राय
कोलकाता : कोलकाता नगर निगम के वार्ड नम्बर 71 में हर वर्ग, हर भाषाभाषी के लोग रहते हैं। यहां करीब 50 प्रतिशत हिन्दी भाषियों की संख्या होगी। इनमें बिहार, यूपी, गुजराती, पंजाबी, मारवाड़ी व अन्य शामिल हैं। एक तरफ जहां यह रिहायशी एरिया है वहीं कुछ हिस्से में बस्ती भी है। गोखले रोड, हरीश मुखर्जी रोड, गोविंद बोस रोड, टर्फ रोड, देवेंद्र घोष रोड, अलीपुर रोड का एक हिस्सा, एक्साइड का एक हिस्सा, शंभुनाथ पंडित स्ट्रीट इस वार्ड के प्रमुख रास्तों में शामिल हैं। बात करें प्रचार और बैनर व पोस्टर की तो तृणमूल के पोस्टर ही अधिकांश इलाकों में पटे हुए हैं। कहीं-कहीं अन्य पार्टियों का एकाध पोस्टर ही देखने को मिला। बता दें कि वार्ड 71 में तृणमूल से पापिया सिंह कोऑर्डिनेटर हैं। तृणमूल ने उन्हें ही फिर से एक बार मौका दिया है। सन्मार्ग की टीम ने वार्ड 71 की जनता के मूड को जानना चाहा। साथ ही कई उम्मीदवारों से भी बातचीत की। पेश हैं उसके मुख्य अंश –
कुछ ऐसा है जनता का मूड
करीब 45 सालों से इस वार्ड में रहने वाली एक महिला चरनजीत कौर गिल ने कहा कि वह वार्ड के कामों से खुश हैं। नियमित साफ-सफाई हाेती है। उनके घर के सामने के फुटपाथ की मरम्मत की जरूरत है। पापिया सिंह मदद करती हैं। इस वार्ड में 40 सालों से रहते हैं एक वृद्ध आर्यन पाण्डेय। उनका कहना है कि वर्तमान में पार्षद (कोऑर्डिनेटर) अच्छा काम कर रही हैं। एक अन्य वोटर चंद्रशेखर बनर्जी ने कहा कि इस वार्ड में काम अच्छा हुआ है। थोड़ी बहुत ड्रेनेज और पानी की व्यवस्था और बेहतर करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता भाजपा से कौन खड़ा है क्योंकि उनका प्रचार कभी नहीं दिखा। अन्य किसी पार्टी के उम्मीदवारों की जानकारी नहीं है।
जनता मुझे दोबारा चुनेगी – पापिया सिंह
तृणमूल उम्मीदवार पापिया सिंह का कहना है कि उन्होंने 365 दिन जनता के लिए काम किया है। अम्फान, यास या फिर कोविड काल में वार्ड के लोगों तक जरूरत की सारी वस्तुओं को उन्होंने मुहैया करवाया है। पापिया ने कहा कि, मैंने रास्तों की मरम्मत, स्ट्रीट लाइट, पानी की व्यवस्था सब कुछ किया है। जब भी लोगों को स्थानीय कोई वार्ड संबंधित जरूरत हुई तो मैंने बिना देर करते हुए उस काम को पूरा किया है। मुझे पूरा भरोसा है कि जनता मुझे दूसरी बार चुनेगी। इस वार्ड में अन्य पार्टियों का दूर-दूर तक कहीं अता-पता नहीं है। केवल चुनाव के समय में ये लोग आते हैं। उसके बाद कभी नहीं दिखते हैं।
एक नजर उम्मीदवारों पर
तृणमूल – पापिया सिंह
भाजपा – प्रोमिता घोष
सीपीआई (एम) – केका मित्र

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आज भगवान शिव के साथ करें हनुमान जी की अराधना, बजरंगबाण का पाठ करना भी है शुभ

कोलकाताः आज माघ माह कृष्ण पक्ष की द्वितीया है। आश्लेषा नक्षत्र है। आज भगवान शिव जी की उपासना के साथ हनुमान जी की पूजा भी आगे पढ़ें »

ऊपर