गर्मी की छुटि्टयों के कारण पीछे हो सकती हैं परीक्षाएं

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य के स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां 26 तारीख तक बढ़ाये जाने के कारण अब परीक्षाएं भी पीछे हो सकती हैं। पहले ये परीक्षाएं अप्रैल महीने में होने वाली थी, लेकिन उस समय 15 जून तक गर्मी की छुट्टियों की घोषणा कर दी गयी। अब एक बार फिर भीषण गर्मी के कारण राज्य सरकार ने 26 तारीख तक गर्मी की छुट्टियां बढ़ा दी हैं। इधर, मंगलवार को पर्षद व स्कूल शिक्षा विभाग के बीच एक बैठक हुई जिसमें परीक्षाओं को लेकर चर्चा की गयी। सूत्र बताते हैं कि गर्मी की छुट्टियां बढ़ाये जाने के कारण स्कूल की परीक्षाएं आयोजित करवाने को लेकर भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इस दिन आयोजित बैठक में चर्चा की गयी कि कक्षा 6 से 10 तक परीक्षाएं पीछे की जा सकती हैं। क्लास 11 की प्रैक्टिकल परीक्षाएं होनी थीं, इसके अलावा फर्स्ट समेटिव परीक्षाएं भी होनी बाकी थीं, लेकिन इससे पहले ही गर्मी की छुट्टियां हो गयीं। अब कहा जा रहा है कि परीक्षाओं की तिथि पीछे करने काे लेकर जल्द कोई निर्णय लिया जा सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भाटपाड़ा में बमबारी से लोग है आतंकित

भाटपाड़ा : भाटपाड़ा नगरपालिका के 13 नंबर वार्ड 21 नंबर गली इलाके में मंगलवार की रात बमबारी की घटना को केंद्र कर इलाके के लोग आगे पढ़ें »

ऊपर