महानगर में सभी लोगों को लग चुका है कोविड का पहला डोज : फिरहाद

1.40 लाख लोगों ने अब तक नहीं लिया सेकेंड डोज
बच्चों को हो रहे बुखार पर भी केएमसी की नजर
कोलकाता : कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कोलकाता नगर निगम की ओर से युद्धस्तर पर वैक्सीन लगाने का कार्य किया जा रहा था। अब ऐसा माना जा रहा है कि 18 साल से अधिक के सभी लोगों को कोविड वैक्शीन का पहला डोज लगा दिया गया है, यह कहना है कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम का। उन्होंने बताया कि पहला डोज उन्हीं लोगों का बाकी है जिन्होंने अपनी इच्छा से नहीं लिया है। वरना महानगर के सभी लोगों को वैक्शीन का पहला डोज लगाया जा चुका है। वहीं अब करीब 1,40,000 लाख लोगों को सेकेंड डोज लगना बाकी रह गया है। अगर सभी लोगों को वैक्सीन लग जाती है तो महानगर पूरी तरह वैक्सीनेट हो जाएगा। निगम के पास फिलहाल कोवैक्सीन एवं कोविशील्ड दोनों ही डोज उपलब्ध हैं। हालांकि अभी पहला डोज ले चुके लोग सेकेंड डोज को लेने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं, ऐसे में कोलकाता नगर निगम ऐसे लोगों को फोन कर बुला रहा है। प्रतिदिन सुबह 10 बजे से अपराह्न 2 बजे तक सेकेंड डोज लगाया जा रहा है।
बच्चों को हो रहे बुखार पर भी केएमसी की नजर
कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम ने कहा कि बच्चों को होने वाले बुखार पर हम नजर रख रहे हैं। महानगर में अब तक बच्चों को इस तरह की समस्या नहीं हो रही है। निगम के स्वास्थ्य विभाग पूरी स्थिति पर नजर बनाये हुए है।
शुभेंदु पर साधा निशाना
विधानसभा में विरोधी दल के नेता शुभेंदुअधिकारी द्वारा दिये गये एक बयान पर फिरहाद ने कटाक्ष करते हुए कहा कि बंगाल की स्वास्थ्य व्यवस्था दूसरे राज्य से काफी बेहतर है। शुभेंदु दिल्ली में बैठे नेताओं को खुश करने के लिए ऐसी बातें कर रहे हैं, जिसका कोई लाभ नहीं मिलने वाला है। बंगाल की जनता की देखभाल के लिये मुख्यमंत्री अपने कर्तव्यों को बखूबी निभा रही हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आज का हेल्थ टिप्स: बेहद पौष्टिक आहार है दलिया, जानिए क्या हैं इसे खाने के फायदे?

कोलकाता : भारतीय व्यंजनों को कई प्रकार के स्वास्थ्य लाभ से परिपूर्ण माना जाता रहा है। दलिया, ऐसा ही एक आहार है, जिसे डॉक्टर पेट आगे पढ़ें »

ऊपर