आज भी दक्षिण बंगाल में हो सकती है बारिश

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगर में गत गुरुवार से ही रुक – रुक कर बारिश का दौर जारी रहा और शुक्रवार को भी सुबह से आसमान में काले बादल छाये रहे। अगले 24 घण्टों में हल्की से तेज बारिश की संभावना मौसम विभाग द्वारा जतायी गयी है। हालांकि केवल कोलकाता ही नहीं, दक्षिण बंगाल के जिलाें में भी बिजली चमकने के साथ भारी बा​रिश हो सकती है। आज यानी शनिवार तक बारिश की संभावना मौसम विभाग द्वारा जतायी गयी है। गत गुरुवार की शाम से ही कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के जिलों में बारिश शुरू हुई थी और शाम होते – होते महानगर में बारिश की तीव्रता बढ़ गयी। पिछले 24 घण्टे में 30.6 मि.मी. बारिश हुई है। आज भी जहां दक्षिण बंगाल के कई हिस्सों में बारिश की संभावना है तो वहीं बीरभूम व मुर्शिदाबाद में कल यानी रविवार तक बारिश की संभावना जतायी गयी है।
इधर, उत्तर बंगाल में पहाड़ से सटे जिलों में अगले 48 घण्टों में भारी से अति भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग द्वारा दार्जिलिंग, कालिम्पोंग, जलपाईगुड़ी, कूचबिहार, अलीपुरदुआर में सतर्कता जारी की गयी है। हिमालय से एक मौसम अक्षरेखा विस्तृत हो रही है जिस कारण बंगोपसागर से काफी जलीय वाष्प राज्य में आ रहा है। इसके परिणामस्वरूप उत्तर बंगाल में बारिश बढ़ने की संभावना है। इस बीच, बारिश के कारण महानगर का तापमान भी कुछ कम हुआ। शुक्रवार को महानगर का अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तो वहीं आज यानी शनिवार को अधिकतम तापमान 32 व न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस बने रहने की संभावना है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

गुजरात में भाजपा का पटेल और ओबीसी कार्ड, 24 में से आधे…

गांधीनगर : गुजरात में भाजपा ने सीएम के साथ ही पूरे मंत्रिपरिषद को भी बदल दिया है। इसमें पार्टी ने सत्ता विरोधी लहर से बचने आगे पढ़ें »

ऊपर