कोरोना काल में भी महानगर पर चढ़ा फुटबॉल का खुमार

कोलकाता: सिटी ऑफ जॉय के नाम से मशहूर कोलकाता का दिल फुटबॉल के लिये हमेशा मचलता है। फुटबॉल के लिये दीवानगी कुछ इस कदर है कि कोरोना काल में भी लोगों पर फुटबॉल का रंग चढ़ गया है। जब यूरो कप और कोपा अमेरिका में फुटबॉल का मैच चल रहा है। आलम यह है कि कोलकाता की गली मोहल्ले की दीवारों पर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोन मेसी के पोस्टर चिपके दिख रहे हैं।

उत्तर 24 परगना जिले के बेलघरिया इलाके के नवीन पल्ली की बात करें तो यहां के लोग तो पूरी तरह से फुटबॉल के नशे में सराबोर हो गये हैं। यहां के स्थानीय वाणी घोष नाम के स्मृति संग्रहालय की ओर से पूरे मोहल्ले को फुटबॉल की तर्ज पर सजाया है। यहां पर यूरो कप और कोपा अमेरिका में शामिल हो रहे सभी देशों के झंडे लगाये गये हैं।

साथ ही साथ कब और कैसे मैच होंगे इसकी पूरी विवरण सूची भी लगाई गई है। इस दौरान जब संग्रहालय के कोऑर्डिनेटर सौम्यजीत कर ने बताया कि महामारी के इस संकट काल में लोग काफी परेशान चल रहे हैं। मानसिक तौर से लोग बुरी तरह से टूट चुके हैं।

एक ओर महामारी का संकट तो दूसरी ओर लॉकडाउन। ऐसे में लोगों के मन में जोश भरने की बहुत आवश्यकता है। जब लोग बाहर नहीं निकल सकते हैं तो हमने घर में विश्वकप फुटबॉल का लुफ्त उठाने का पूरा इंतजाम किया है। उन्होंने कहा कि जब लोग यहां बैठकर मैच का लुफ्त उठायेंगे तो कुछ देर के लिये अपनी परेशानी को भूल जायेंगे।

सौम्यजीत कर के साथ-साथ सौभिक दे, शुभाशीष कर  अर्घ्य सोम, बुबाई कर, शुभजीत कर, देवब्रत कर, विजय गुहा, सुमन दे सायंतन दे, प्रीतम साहा और देवाशीष कर ने इस कार्यक्रम का आयोजन के लिये महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दोनों हाथ में पिस्तौल लेकर फेसबुक पर तस्वीर किया पोस्ट, पहुंचा हवालात

वाट्स ऐप ग्रुप बनाकर हथियारों की खरीद फरोख्त करता था अभियुक्त सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : दोनों हाथ में पिस्तौल लेकर फेसबुक पर तस्वीर पोस्ट करना एक युवक आगे पढ़ें »

ऊपर