हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में बाहरियों की एंट्री बैन, डबल डोज वाले ड्राइवर व मेड को ही एंट्री

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोरोना वायरस के मामले अब ओमिक्रॉन के रूप में लगातार बढ़ रहे हैं। इस बार भी हाई राइजेज और बड़े हाउसिंग सोसाइटीज में ही कोरोना ने अधिक डेरा डाला है। ऐसे में पिछले लॉकडाउन जैसी पाबंदियां एक बार फिर इन हाउसिंग कॉम्प्लेक्सेज में वापस आ गयी हैं। हाउसिंग कॉम्प्लेक्सेज के पार्क से लेकर स्विमिंग पूल समेत जिम वगैरह बंद कर दिये गये हैं। वहीं बाहर से आने वाले लोगों की एंट्री भी सख्त कर दी गयी है। मेड या ड्राइवर की एंट्री तो चालू है, लेकिन डबल डोज वालों को ही एंट्री दी जा रही है।
पूरी तरह वैक्सीनेटेड लोगों को ही एंट्री
दक्षिण कोलकाता के बहुमंजिला आवासन साउथ सिटी रेसिडेंसी में 1,672 फ्लैट्स हैं जिनमें लगभग 6,000 लोग रहते हैं। वहीं लगभग 2,000 ड्राइवर और इसी के आस-पास मेड्स व सर्वेंट की संख्या भी है। साउथ सिटी रेसिडेंसी एसोसिएशन के सेक्रेटरी मनोज गुप्ता ने सन्मार्ग को बताया, ‘जिस तरह हाई राइजेज में फिर एक बार कोविड बढ़ा है, उसे देखते हुए बच्चों का पार्क सील कर दिया गया है, स्विमिंग पूल भी बंद कर दिये गये हैं, क्लब की गतिविधियों पर रोक लगा दी गयी है। ड्राइवर या मेड को एंट्री तो दी जा रही है मगर सबका डबल डोज वैक्सीनेशन जरूरी है। अगर किसी का डबल डोज नहीं है तो उसे 7 दिनों में डबल डोज वैक्सीनेशन कराने के लिए कहा जा रहा है। जल्द ही कैम्प में 15 से 18 साल की उम्र के किशारों का वैक्सीनेशन भी चालू करने के लिए बात की गयी है, यहां कम से 100 बच्चे इस उम्र के होंगे।’
जरूरी सामान पहुंचाने के लिए हाउसकीपिंग स्टाफ
सिद्धा पाइन्स के प्रेसिडेंट मानव मेहरा ने कहा, ‘गेट पर सबका सैनिटाइजेशन करके ही एंट्री दी जा रही है। सभी 14 टावरों का रोज दिन में दो बार सैनिटाइजेशन किया जा रहा है। 31 दिसम्बर के कार्यक्रम हमने रद्द कर दिये, बिल्डिंग में 10-12 लोग संक्रमित हैं। बैंक्वेट हॉल के सभी कार्यक्रम भी स्थगित कर दिये गये हैं। जिनको कोविड हुआ है, वे अपने परिवार के साथ आइसोलेशन में हैं। उन्हें जरूरी सामान पहुंचाने के लिए अलग से हाउसकीपिंग स्टाफ रखे गये हैं। खाने-पीने से लेकर अन्य जरूरी सामान स्टाफ द्वारा पहुंचाया जा रहा है। यहां गेस्ट हाउस में बुकिंग भी बंद कर दी गयी है, ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर, सिलिंडर से लेकर अन्य बुनियादी चीजों का जुगाड़ रखा गया है। जिम, प्लेरूम बंद हैं, ड्राइवर व मेड की एंट्री चालू है मगर सबको कहा जा रहा है कि अगर तबीयत ठीक नहीं लगे तो ना आयें।’
हमारी टीम न्यूटाउन के लोगों के लिए तैयार
न्यूटाउन रेसिडेंट्स वेलफेयर फ्रेटरनिटी के सेक्रेटरी समीर गुप्ता ने कहा कि अपनी हाउसिंग सोसाइटी के साथ ही हमारी टीम न्यूटाउन के लोगों के लिए तैयार है ताकि कोविड से लड़ा जा सके। ऑक्सीजन सिलिंडर से लेकर टेलिमेडिसिन, डॉक्टर कंसल्टेशन, एम्बुलेंस की व्यवस्था लोगों के लिए की गयी है। होम डिलीवरी से लेकर संक्रमितों की भर्ती तक में टीम द्वारा लोगों की मदद की जाएगी।
ऑनलाइन डिलीवरी को फ्लोर तक जाने की अनुमति नहीं
अवनी ऑक्सफोर्ड फेज 2 हाउसिंग सोसाइटी के सचिव साकेत डागा ने कहा कि पाबंदी फिर से चालू हो गयी है। संक्रमितों के लिए जरूरी सामान हाउसकीपिंग स्टाफ द्वारा लाये जा रहे हैं। 15-18 साल के बच्चों के वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है। वहीं गेम रूम, ​स्विमिंग पूल, जिम व पार्क बंद कर दिये गये हैं। ऑक्सीजन सिलिंडर से लेकर सभी बुनियादी इंतजाम किये गये हैं। ऑनलाइन डिलीवरी फ्लोर तक नहीं जाने दिया जा रहा है, लॉबी में ही सामान रखे जा रहे हैं।
अर्बाना में 41 लोग हुए संक्रमित
दक्षिण कोलकाता में अर्बाना रेसिडेंसी के 41 लोगों में कोविड संक्रमण पाये जाने के बाद बिल्डिंग को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए बिल्डिंग के सामने बोर्ड लगा दिया गया है। इस दिन कोलकाता नगर निगम की टीम यहां पहुंची और सभी बिल्डिंगों का सैनिटाइजेशन किया गया। इसी तरह खिदिरपुर के आइडियल हाइट्स में भी कई लोगों के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद यहां माइक्रो कंटेनमेंट जोन कर दिया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : रेड रोड पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी स्वतंत्रता दिवस पर किया झंडोत्तोलन

कोलकाता :     रेड  रोड पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी स्वतंत्रता दिवस पर लोगों का अभिवादन स्वीकार करती हुईं..रेड रोड पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी स्वतंत्रता दिवस पर झंडोत्तोलन आगे पढ़ें »

ऊपर