राज्य की 90 फीसदी आबादी की खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित की : ममता

momota

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को खाद्य साथी दिवस के मौके पर कहा कि उनकी सरकार ने राज्य की 90 फीसदी आबादी की खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित की है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि, उनकी सरकार सिंगुर के किसानों, टोटो जनजाति और चाय बागान मजदूरों के अलावा जंगलमहल, पहाड़ी इलाकों और आइला-प्रभावित क्षेत्रों के लोगों को विशेष सहायता प्रदान कर रही है।

90 फीसदी आबादी की खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित की

ममता ने ट्वीट किया, ‘‘आज खाद्य साथी दिवस है। हमने बंगाल की 90 फीसदी आबादी की खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित की है, जिन्हें दो रुपये किलो की दर से चावल मिलता है। हम जंगलमहल, पहाड़ी और आइला-प्रभावित इलाकों के लिए, सिंगुर के किसानों, चाय के बागान के मजदूरों और टोटो जनजाति को विशेष सहायता प्रदान करते हैं।’’

इस दिन हुई ‌‌थी खाद्य सुरक्षा योजना की शुरूआत

उल्लेखनीय है कि 27 जनवरी, 2016 को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने खाद्य साथी योजना की शुरुआत की थी। इस योजना के तहत, राज्य की लगभग 90 प्रतिशत आबादी को चावल और गेहूं दो रुपये प्रति किलोग्राम की दर से मिलता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘बांग्ला आमार मां’ लिखा मास्क पहनेंगे सरकारी अफसर

कोलकाता : कोरोना का संक्रमण जितनी तेजी से फैल रहा है मास्क का चलन भी उतनी ही तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में सभी आगे पढ़ें »

ऑस्ट्रेलिया हांगकांग के 10 हजार लोगों को देगा स्थाई निवास का मौका

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया सरकार ने कहा है कि वह यहां रह रहे हांगकांग के कम से कम 10,000 नागरिकों का वर्तमान वीजा समाप्त होने के आगे पढ़ें »

ऊपर