पशु तस्करी मामला : ईडी ने कोलकाता में विनय मिश्रा के घर पर छापा मारा

enforcement-directorate-ed

कोलकाता : इंफोर्समेंट डायरेक्टोरेट ने पश्चिम बंगाल में पशु तस्करी रैकेट में कथित रूप से शामिल तृणमूल नेता विनय मिश्रा के घर पर शुक्रवार को छापा मारा। मिश्रा को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का करीबी माना जाता है। एक अधिकारी ने इस बारे में बताया कि केंद्रीय एजेंसी इस मामले में धनशोधन के पहलुओं की जांच कर रही है।
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) भी पशु तस्करी रैकेट की जांच कर रहा है और उसने पिछले साल 31 दिसंबर को कोलकाता में मिश्रा के दो परिसरों पर छापा मारा था। मिश्रा फरार हैं और सीबीआई ने उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी की है। जांच एजेंसी ने इस संबंध में उनके भाई से भी पूछताछ की थी। पिछले साल नवंबर में सीबीआई ने राज्य में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास पशु तस्करी रैकेट के कथित सरगना एनामुल हक को गिरफ्तार किया था। आरोप है कि पशु तस्कर अपने गैरकानूनी कारोबार को चलाने के लिए बीएसएफ और सीमा शुल्क अधिकारियों को रिश्वत देते थे। सीबीआई ने मामले में संलिप्तता के आरोप में 36 बीएसएफ बटालियन के पूर्व कमांडेंट सतीश कुमार को भी गिरफ्तार किया था। जांच एजेंसी ने मामले में आठ फरवरी को हक और कुमार के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अगर आप की भी उम्र है 30 साल तो जरूर करें यह काम

कोलकाता : रिश्तों के बोझ और पारिवारिक जिम्मेदारियों के चलते महिलाओं को अपनी जिंदगी जीने का समय ही नहीं मिल पाता है। यही वजह है आगे पढ़ें »

पूर्व फीफा अध्यक्ष का विवादित बयान, कहा- मेस्सी नहीं थे गोल्डन बॉल के दावेदार

तुरिन : फीफा के पूर्व अध्यक्ष सेप ब्लाटर ने स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेस्सी को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मेस्सी को 2014 आगे पढ़ें »

ऊपर