ईएम बाईपास से न्यूटाउन तक बनेगा एलिवेटेड कॉरिडोर

चिंगरीहाटा से न्यूटाउन होते हुए एअरपोर्ट जाना होगा सहज
परियोजना में खर्च होंगे 651 करोड़
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगर में भारी ट्रैफिक समस्या से निजात दिलाने के लिए राज्य सरकार की ओर से एक और फ्लाईओवर प्रस्तावित किया गया है। आने वाले सालों में यह प्लाईओवर ईएम बाईपास से एअरपोर्ट जाने में सहूलियत देगा। राज्य के शहरी विकास विभाग द्वारा यह प्रस्तावित परियोजना फिलहाल अपने प्रथम चरण में है। संबंधित विभाग के अधिकारी ने बताया कि महानगर की सड़कों पर दिनों-दिन वाहनों की संख्या में हो रही बढ़ोतरी के कारण जाम की समस्या सबसे बड़ी परेशानी है। इसकी वजह से मिनटों का सफर घंटों में पूरा होता है। कई बार तो लोगों का जरूरी काम तक इस कारण बुरी तरह प्रभावित होता है। इस सभी समस्याओं को देखते हुए ही यह प्रस्तावित फ्लाईओवर की योजना बनायी गयी है जिस पर जल्द काम चालू किया जाएगा।
चिंगरीहाटा से न्यूटाउन होते हुए एअरपोर्ट जाने में सहूलियत
अधिकारी ने बताया कि प्रस्तावित यह फ्लाईओवर बाईपास के चिंगरीहाटा से शुरू होगा जो न्यू टाउन तक रहेगा। इससे सीधे एअरपोर्ट जाने में सहूलियत होगी और समय कम लगेगा। फिलहाल एअरपोर्ट जाने के लिए अगर बाईपास के अलावा महानगर से रुट लेते है तो सामान्य दिनों में करीब घंटे भर से अधिक का वक्त लग जाता है। वहीं इस फ्लाईओवर के आने के बाद घंटे से कम का समय लगेगा और आप अपने गंतव्य तक पहुंच जाएंगे।
ईएम बाईपास-न्यूटाउन एलिवेटेड कॉरिडोर में खर्च
ईएम बाईपास से न्यूटाउन तक बनने वाले इस एलिवेटेड कॉरिडोर को तैयार करने में 651 करोड़ रुपये की लागत आने की संभावना है। इस बाबत इस बार के राज्य बजट में इस परियोजना के लिए यह फंड आवंटित भी कर दी गयी है। अधिकारी ने बताया कि परियोजना का डीपीआर तैयार हो चुका है। फंड रिलिज होते ही इस पर काम चालू कर दिया जाएगा। काम की गति ठीक रही तो अगले साल तक महानगर को यह नया एलिवेटेड कॉरिडोर का तोहफा मिलेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

मौसंबी से चेहरा बनेगा खूबसूरत, पिंपल्स समेत ये समस्याएं होंगी दूर

कोलकाता : अगर आप चाहती हैं कि चेहरे के दाग-धब्बे हमेशा के लिए गायब हो जाएं तो ये खबर आपके काम आ सकती है। क्योंकि आगे पढ़ें »

टैक्सी संगठन ने 12 व 13 अगस्त को हड़ताल का किया आह्वान

शरद पवार आज दिल्ली में ममता बनर्जी से कर सकते हैं मुलाकात

कोरोना वैक्सीन को लेकर एनआरएस व आईएसआई के सर्वे में बड़ा खुलासा

करियर की समस्या नहीं छोड़ रहीं पीछा? ये आसान उपाय दिलाएंगे मनचाही सफलता

सावन में बुधवार का दिन भी होता है बेहद खास, ये 5 उपाय दिखाएंगे कमाल

बड़ी खबरः राज्य में कोविड के बीच बच्चों में डेंगू के साथ स्क्रब टाइफस

कितनी देर तक करना चाहिए सेक्स, ताकि हो सुखद अहसास और रोमांच

सोने की स्थिति का सेहत पर पड़ता है प्रभाव, ऐसे सोने से ठीक हो सकते हैं खर्राटे और पीठ का दर्द

बड़ाबाजार में बस की चपेट में आने से यात्री की मौत

ऊपर