शमशेरगंज, जंगीपुर सीट पर चुनाव 13 मई को होंगे

कोलकाताः राज्य के मुर्शिदाबाद जिले के शमशेरगंज और जंगीपुर विधानसभा सीटों पर चुनाव 13 मई को कराये जायेंगे। उम्मीदवारों के निधन के कारण इन सीटों पर चुनाव स्थगित कर दिये गये थे। इन दोनों सीटों पर पहले चुनाव 26 अप्रैल को होने वाले थे। शमशेरगंज सीट से उम्मीदवार रिजाउल हक और जंगीपुर सीट से रिवोल्यूशरी सोशलिस्ट पार्टी के प्रदीप नंदी का क्रमश: 15 और 16 अप्रैल को निधन हो गया था। पश्चिम बंगाल विधानसभा में 294 सीटें हैं। उल्लेखनीय है कि अब तक कई उम्मीदवार कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। जंगीपुर में आरएसपी के उम्मीदवार 26 अप्रैल तक नामांकन कर सकेंगे। इस पर केवल आरएसपी के ही उम्मीदवार को नामांकन करना होगा। इसकी वजह है कि और सभी उम्मीदवारों ने नामांकन कर रखा है। इस पर 27 अप्रैल को स्क्रूटिनी होगी। 29 अप्रैल नाम वापस लेने का अंतिम दिन है। 13 मई को मतदान होगा। यहां 18 मई तक मतदान प्रक्रिया संपन्न करवानी होगी।
वहीं शमशेरगंज की सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार को 26 अप्रैल तक नामांकन करना होगा। यहां भी 27 अप्रैल को स्क्रूटिनी होगी। 29 अप्रैल को नाम वापस लेने का अंतिम दिन है। वहीं 13 मई को मतदान होगा। यहां भी 18 मई तक मतदान प्रक्रिया संपन्न करवानी होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘अच्छा इलाज मिलता तो मुझे बचाया जा सकता था’ कहते हुये इस अभिनेता ने तोड़ा दम

नई दिल्ली: लंबे वक्त तक कोरोना वायरस से लड़ने के बाद आखिरकार एक्टर राहुल वोहरा जिंदगी की जंग हार गए। थिएटर डायरेक्टर और प्ले राइटर अरविंद आगे पढ़ें »

वरमाला से पहले दुल्हन ने पूछा एक सवाल, नहीं बता पाया दूल्हा..लौटा दी बारात

उत्तर प्रदेश : शादियां टूटने की कई वजहें सामने आती रहती हैं। कभी ऐसा होता है कि दहेज की बात नहीं बन पाई तो कभी आगे पढ़ें »

ऊपर