अन्य नगर निकायों के चुनाव भी अप्रैल तक

चुनाव आयोग है पूरी तरह से तैयार
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य चुनाव आयोग की ओर से कोलकाता नगर निगम के चुनाव की घोषणा की जा चुकी है। इसकी गहमागहमी भी बढ़ चुकी है। इस बीच अन्य नगर निकायों के चुनाव को लेकर भी चर्चा जोरों पर है। चुनाव आयोग के सूत्रों की मानें तो अप्रैल तक अन्य लंबित नगर निकायों के चुनाव को संपन्न करवाना भी लक्ष्य है। इसके लिए भी चुनाव आयोग काफी तत्पर है। कोलकाता नगर निगम के चुनाव संपन्न होने के बाद ही अन्य नगर निकायों के चुनाव की घोषणा किए जाने की पूरी संभावना है। विभिन्न जिलों के 127 नगर नगर निगम व नगरपालिका के चुनाव को लेकर कई बार जिलों के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ पहले ही आयोग की ओर से बैठक भी की जा चुकी है। वर्तमान समय में ज्यादातर नगर निकाय जिनकी मियाद पूरी हो चुकी है, उनका संचालन प्रशासक से करवाया जा रहा है। कोलकाता नगर निगम के चुनाव के बाद चुनाव आयोग को कोविड महामारी के बीच चुनाव संचालन का एक बेहतर माहौल भी मिल जाएगा।
दो से तीन चरणों में हो सकते हैं अन्य निकायों के चुनाव
कोविड महामारी काल को देखते हुए संभावना है कि अन्य नगर निकायों के चुनाव दो से तीन चरणों में करवाए जा सकते हैं। राज्य चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दरअसल हम नहीं चाहते कि एक साथ चुनाव करवाया जाए। इसकी वजह है कि कोविड के कारण अधिक मतदान कर्मियों व अन्य सुरक्षा उपायों की आवश्यकता पड़ेगी। ऐसे में कई चरणों में चुनाव हम करवाएंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

‘महाराजा’ की घर वापसी की तारीख तय, इस दिन टाटा को सौंप दी जाएगी एयर इंडिया

नयी दिल्लीः एयर इंडिया को इस सप्ताह के अंत तक टाटा समूह को सौंपा जा सकता है। एयर इंडिया के साथ उसकी किफायती विमान सेवा आगे पढ़ें »

ऊपर