थमा अंतिम चरण का चुनावी शोर, मतदान 29 अप्रैल को

राज्य में आठवें व अंतिम चरण का चुनाव 29 अप्रैल को
कोलकाता : कुल 35 सीटों पर होगा। आखिरी चरण के लिए सोमवार को 72 घण्टे पहले चुनावी प्रचार थम गया। प्रचार में सभी दलों ने अपनी ताकत झोंकी है। हालांकि अंतिम चरण तक चुनाव प्रचार की गति काफी धीमी रही। इसकी वजह है कि चुनाव आयोग की तरफ से बढ़ते कोविड मामलों का संज्ञान लेते हुए कई प्रतिबंध चुनाव प्रचार के लिए कर दिए गए थे। यही वजह है कि अंतिम चरण में काफी फीका प्रचार अभियान चला।
इस चरण में कुल 84,77,728 मतदाता हैं। इसमें पुरुष 43,55,835, महिला 41,21,735 और तीसरे लिंग के 158 मतदाता हैं। मालदह (6), मुर्शिदाबाद (11), कोलकाता उत्तर (7) और बीरभूम में ( 11) सीटों पर गुरुवार के मतदान में 283 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद होगा। कुल 11,860 मतदान केंद्रों पर मतदान होगा।
आठवें चरण के मतदान का फोकस कोलकाता उत्तर में बेलियाघाटा, जोड़ासांको, श्यामपुकुर, मानिकतला, काशीपुर-बेलगछिया सहित सातों सीटों पर ही होगा।
यह विधानसभा क्षेत्र-
मानिकचक, मालदह (एससी), इंग्लिशबाजार, मोथाबाड़ी, सुजापुर, वैष्णवनगर, खारग्राम (एससी), बरवान (एससी), कांदी, भरतपुर, रेजीनगर, बेलडांगा, बहरमपुर, हरिहरपाड़ा, नौदा, दोमकल, जालंगी, चौरंगी, इंटाली, बेलियाघाटा, जोड़ासांको, श्यामपुकुर, मानिकतल्ला, काशीपुर बेलगछिया, दुबराजपुर (एससी), सिउड़ी, बोलपुर, नानूर (एससी), लाभपुर, सैंथिया (एससी), मयूरेश्वर, रामपुरहाट, हासन, नलहाटी, मुरारई
यह हेवीवेट उम्मीदवार-
मंत्री डॉ.शशि पांजा तृणमूल से श्यामपुकुर, चौरंगी से कांग्रेस के संतोष पाठक, तृणमूल से नयना बंद्योपाध्याय, भाजपा से देवदूत माझी, मानिकतल्ला से मंत्री साधन पाण्डेय तृणमूल से, इसी सीट पर भाजपा से कल्याण चौबै,बोलपुर से तृणमूल के मंत्री चंद्रनाथ सिन्हा,भाजपा के अनिर्बन गांगुली, बेलियाघाटा से परेश पाल, इंटाली से भाजपा की प्रियंका टिबड़ेवाल, काशीपुर बेलगछिया से तृणमूल के अतिन घोष , भाजपा से शिवाजी सिन्हा राय, इंग्लिशबाजार से तृणमूल के कृष्णेंदु नारायण चौधरी, सुरी से भाजपा के जगन्नाथ चट्टोपाध्याय, जोड़ासांकों से तृणमूल के विवेक गुप्त, भाजपा से इस सीट पर मीना देवी पुरोहित, कांग्रेस से अजमल खान, बहरमपुर से कांग्रेस के मनोज चक्रवर्ती, हासन से कांग्रेस के मिल्टन रशीद, मानिकचक से तृणमूल की साबित्री मित्रा, इंग्लिशबाजार से भाजपा की श्रीरुपा मित्रा चौधरी (निर्भया दीदी) सहित कई हेवीवेट उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

23 मई तक खड़गपुर आईआईटी में लॉकडाउन

खड़गपुर : आईआईटी-खड़गपुर ने बृहस्पतिवार कोविड-19 के बढ़ते मामलों की वजह से 23 मई तक कार्यालय बंद करने की घोषणा की। इसके सचिव तमाल नाथ आगे पढ़ें »

केंद्र की भूमिका पर झुंझलाये अर्जुन सिंह

बुधवार की देर रात कड़ी सुरक्षा के बीच सांसद के घर पर हुई बमबारी बैरकपुर : भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के घर को लक्ष्य कर बुधवार आगे पढ़ें »

ऊपर