इसी महीने कभी भी घोषित हो सकती है चुनावी तिथि

कोलकाताः राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी तत्परता बढ़ती जा रही है। राज्य चुनाव आयोग कार्यालय में इन दिनों रोजाना ही चुनाव अधिकारियों की बैठक आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर हो रही है। दरअसल इसी महीने किसी भी समय विधानसभा चुनाव की तिथियों की घोषणा होने की पूरी संभावना है। ऐसे में मुख्य चुनाव आयोग कार्यालय (सीईओ) की ओर से मतगणना केंद्र से लेकर सभी तैयारियों का जायजा लिया जा रहा है। कोरोना वायरस महामारी के साथ ही अब राज्य में वैक्सीनेशन भी शुरू हो चुका है। ऐसे में राज्य में बिहार विधानसभा जैसी परिस्थिति नहीं होगी। सभी परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए ही राज्य चुनाव आयोग की ओर से तैयारियां की जा रही हैं। पहले ही राज्य में कोरोना काल के कारण पोलिंग बूथों की संख्या बढ़ाई जा चुकी है। पहले राज्य में कुल पोलिंग स्टेशन 78,903 थे। हालांकि अब इसे बढ़कार 1,01,790 लाख कर दिया गया है। इस बार सभी बूथ ग्राउंड फ्लोर पर ही रहेंगे। मतदाताओं की सुविधा का ध्यान रखते हुए ही इसका निर्णय किया गया है। मतदाताओं को जागरूक करने के लिए इस बार कई अभिनव उपाय चुनाव आयोग कर सकता है। इसके लिए भी विशेष पहल की जा रही है। सूत्रों की मानें तो सोशल मीडिया के माध्यम से युवा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए कई संदेश प्रेषित किए जाएंगे। इसके लिए मैसेज के साथ भी वीडियो भी जारी हो सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

1 अप्रैल को नंदीग्राम, 26 को भवानीपुर में चुनाव

ममता पर टिकी नजरें, आखिर कहां से लड़ेंगी चुनाव कोलकाता : नंदीग्राम इस बार के विधानसभा चुनाव में हॉट सीट है। उसके बाद कोई सीट चर्चा आगे पढ़ें »

त्रिदोष का नाश करता है रक्षासूत्र

कोलकाता : हिन्दु धर्म में किसी भी अनुष्ठान और पूजा के पश्चात पवित्र मौली बंधन की परम्परा है, बिना रक्षा सूत्र के कोई पूजा पूरी आगे पढ़ें »

ऊपर