आज बंगाल दौरे पर चुनाव आयोग का फूल बेंच

voter card

चुनावी तैयारियों की करेगा समीक्षा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः कोरोना वायरस महामारी व वैक्सीनेशन के बीच चुनावी तैयारियां राज्य में जारी हैं। इस बीच राज्य में विधानसभा चुनावों की तैयारियां शुरू हो गई हैं। चुनावों को लेकर तैयारियों का जायजा लेने के लिए चुनाव आयोग की एक टीम 20 और 21 जनवरी के दिन महानगर में रहने वाली है। राज्य में इसी साल अप्रैल महीने में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है। पश्चिम बंगाल विधानसभा में कुल 294 सीटें हैं, जिनके चुनावों की तैयारी के लिए चुनाव आयोग की टीम पहुंच रही है। चुनाव आयोग के सूत्रों की मानें तो बुधवार की शाम को चुनाव आयोग का प्रतिनिधिदल कोलकाता पहुंचेगा। इसके बाद अगले दिन यानी‌ कि गुरुवार 21 जनवरी को चुनावी मुद्दों पर चर्चा के लिए अधिकारियों के साथ बैठक होगी।
सूत्रों की मानें तो चुनाव आयोग की टीम जिला चुनाव अधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ एक बैठक करेगी। इसके अलावा चुनाव आयोग की ये टीम राज्य के पुलिस के नोडल अधिकारियों के साथ भी बैठक कर सकती है। इस दौरान राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ भी बैठक टीम कर सकती है।
सूत्रों की मानें तो मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा अपने अधिकारियों के साथ कोलकाता पहुंचेंगे। यहां अरोड़ा राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से भेंट भी करेंगे। इसके अलावा वह कानून व्यवस्था के मुद्दे पर प्रदेश के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे, जिसमें कई वरिष्ठ अफसर भी मौजूद रहेंगे। आयोग की इस बैठक में राज्य में केंद्रीय बलों की सुरक्षा में चुनाव कराने और अन्य मुद्दों पर फैसला हो सकता है।
अप्रैल में हो सकता है चुनाव
बता दें कि राज्य में अप्रैल 2021 में विधानसभा चुनाव कराए जा सकते हैं। इन चुनावों में राजनीतिक हिंसा रोकना और आंतरिक हालातों को बेहतर बनाए रखना चुनाव आयोग के लिए बड़ी चुनौती है। फूल बेंच राज्य और केंद्र की एजेंसियों के साथ यहां की स्थितियों की समीक्षा भी करेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शिवसेना पश्चिम बंगाल में नहीं लड़ेगी चुनाव, तृणमूल को दिया समर्थन

बंगाल इकाई ने अलग किये रास्ते तृणमूल ने किया शिव सेना के फैसले का स्वागत कोलकाता : राष्ट्रीय जनता दल और समाजवादी पार्टी के बाद शिव सेना आगे पढ़ें »

ईसीएल ने 500 टन कोयला चोरी का पता लगाया था लेकिन कार्रवाई नहीं हुई

कोयला तस्करी मामले में रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों से सीबीआई ने की घंटों पूछताछ कोलकाता : ईस्टर्न कोलफिल्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) के सतर्कता दल ने शिल्पांचल की आगे पढ़ें »

ऊपर