तृणमूल के आरोपों को चुनाव आयोग ने बताया निराधार

कहा – सभी चुनाव अधिकारी तत्परता व कर्मठता से कर रहे काम
हमें अपने चुनाव अधिकारियों पर पूरा भरोसा
सन्मार्ग संवाददाता
नई दिल्ली/कोलकाताः मुख्य निर्वाचन आयोग ने तृणमूल कांग्रेस के आरोपों को सिरे से खारिज किया है कि कुछ चुनाव अधिकारी पूर्वग्रह से ग्रसित हैं। दरअसल तृणमूल ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर मांग की थी कि राज्य के चुनाव प्रभारी उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन को हटा दिया जाए। तृणमूल ने अपने पत्र में लिखा था कि वह वह पूर्वग्रह से ग्रस्त हैं, साथ ही वह संघीय ढांचे के मानकों को तोड़कर काम रहे हैं। तृणमूल के पत्र का जवाब देते हुए मुख्य निर्वाचन आयोग ने कहा कि हमें अपने अधिकारियों पर पूरा भरोसा है। केंद्रीय चुनाव आयोग ने कहा कि यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन ऐसा पहली बार नहीं है जबकि चुनाव अधिकारियों के खिलाफ इस तरीके के आरोप लगाए जा रहे हैं। खासतौर पर चुनावों से ठीक पहले या चुनावों के दौरान शिकायतें आती हैं। चुनाव आयोग ने जारी अपनी विज्ञप्ति में कहा है कि रही बात तृणमूल की ओर से दी गई शिकायत की तो उसमें 2019 के आदेशों का जिक्र किया गया है। केंद्रीय चुनाव आयोग यह साफ कर रहा है कि उस दौरान जो भी फैसले लिए गए थे, वह चुनाव को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से करवाने के लिए ही हुए थे। उल्लेखनीय है कि तृणमूल की ओर से सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा था, साथ ही उन्होंने डिप्टी सीईओ सुदीप जैन को हटाने की मांग की थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब अनुब्रत मंडल आये आयकर के निशाने पर, अगले सप्ताह बुलाये गये

करोड़ों की बेनामी संपत्ति का आरोप कोलकाता : आयकर विभाग ने ​अगले सप्ताह तृणमूल नेता अणुव्रत मंडल को बेनामी संपत्तियों से संबंधित मामलों में नोटिस भेजी आगे पढ़ें »

vote

जंगीपुर व शमशेरगंज में मतदान तिथि बदली, अब 16 मई को मतदान

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : चुनाव आयोग ने जंगीपुर व शमशेरगंज में 13 मई को होने वाले मतदान की तिथि बदल दी है। अब यहां 16 मई आगे पढ़ें »

ऊपर