काल बैशाखी से निपटने को चुनाव आयोग विशेष तत्पर

डीसीआरसी सेंटर में रहेगा पुख्ता प्रबंध
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य में विधानसभा चुनाव के पहले चरण को कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में चुनाव आयोग की ओर से सभी जिला चुनाव अधिकारियों को विशेष तत्परता बरतने के लिए कहा गया है। विशेषकर काल बैशाखी जैसी स्थिति से निपटने के लिए चुनाव आयोग ने डिस्पर्सल-कम-रिसेप्शन सेंटर (डीसीआरसी) को पुख्ता करने को कहा है। साथ ही यहां विशेष व्यवस्था रखने का निर्देश दिया गया है। एक चुनाव अधिकारी ने कहा कि कई बार देखा जाता है कि काल बैशाखी या फिर आंधी व तूफान, भीषण गर्मी, बारिश से मतदान कर्मियों को काफी परेशानी होती है। ऐसे में सुरक्षा के साथ ही साथ डीसीआरसी सेंटर को ठोस बनाए रखने को कहा गया है, ताकि मतदान कर्मियों को कोई दिक्कत न हो। इसके साथ ही साथ बूथों पर भी विशेष व्यवस्था की जा रही है। वैसे तो बूथ ज्यादातर किसी स्कूल या ऐसी जगहों पर हैं, जहां कि पहले से ही ऐसी परिस्थिति से निपटने के उपाय रहते हैं। हालांकि इसके बाद भी यहां और भी ठोस उपाय किए जा रहे हैं। इसकी मुख्य वजह है कि ईवीएम व वीवीपैट की सुरक्षा भी आवश्यक है। यदि बारिश होती है, इससे बचने के उपाय इन जगहों पर रहेंगे। गर्मी की परिस्थिति में मेडिकल कीट व आस-पास के अस्पतालों को भी लोकेट किया जाएगा। कोविड प्रोटोकॉल को लेकर विशेष तत्परता मतदान केंद्रों पर रहेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पलक झपकते आर्थिक तंगी दूर कर देते हैं ये रामबाण उपाय

कोलकाता : अगर आपका कोई काम सफल नहीं हो पाता, लाख कोशिशों के बाद भी पैसे नहीं रुकते। आप चाहकर भी वो नहीं कर पाते आगे पढ़ें »

बड़ा मंगलवार कल, जानें हनुमान जी की पूजा का शुभ मुहूर्त, महत्व

कोलकाता : बड़ा मंगलवार कल है। बड़ा मंगलवार के मौके पर भक्त बजरंगबली की पूजा-अर्चना करेंगे। इसे बुढ़वा मंगल भी कहा जाता है। कल मंगलवार आगे पढ़ें »

ऊपर