चुनाव आयोग ने सीमा क्षेत्रों पर बढ़ाई निगरानी

कोलकाता नगर निगम चुनाव को लेकर नाका चेकिंग जोरों पर
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य चुनाव आयोग की ओर से बुधवार को दक्षिण 24 परगना जिले के जिला चुनाव अधिकारी व डीएम पी.उल्गानाथन के साथ बैठक की गई । चुनाव आयोग के सूत्रों की मानें तो इस दौरान कोलकाता नगर निगम चुनाव को लेकर सभी सीमा क्षेत्रों पर निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा नाका चेकिंग बढ़ाने को कहा गया है।
बाहर से न आ सकें अपराधी, पुलिस हुई सक्रिय
कोलकाता नगर निगम चुनाव के दौरान सभी प्रकार के सुरक्षा के उपाय आयोग कर रहा है। सूत्रों की मानें तो आयोग की ओर से साफ तौर पर कहा गया है कि बाहर से अपराधी न आ सकें, इसके लिए पुलिस की ओर से विशेष निगरानी बरती जाए। बुधवार से ही सीमाई जिलों में पुलिस नाका चेकिंग के लिए सक्रिय नजर आई। चुनाव के लिए महज कुछ ही दिन बचे हैं, ऐसे में पु‌लिस भी कोई कमी नहीं रखना चाहती है।
23 हजार पुलिस कर्मी रहेंगे सक्रिय
कोलकाता नगर निगम का चुनाव 19 दिसंबर को है। चुनाव के दिन करीब 23 हजार पुलिस कर्मी सक्रिय रहेंगे। इसके अलावा कोलकाता पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी चुनाव की प्रक्रिया के दौरान हर क्षेत्र में नजर रखेंगे। आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि शांतिपूर्ण चुनाव करवाने को हम पूरी तरह तैयार हैं।
चुनाव के दिन 200 जगहों पर पुलिस पिकेट
आयोग सूत्रों की मानें तो चुनाव के दिन 200 जगहों पर पुलिस पिकेट रहेगी। इससे चुनावी प्रक्रिया में सुरक्षा सुनिश्चित हो सकेगी। इसके अलावा 71 एसीपी भी चुनावी ड्यूटी में रहेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अपने पेट में दूसरे का बच्चा… शारीरिक संबंध जरूरी नहीं! जानें क्या है सरोगेसी

कोलकाताः आज जो खबर सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोर रही है वो है प्रियंका चोपड़ा का मां बनना। प्रियंका सरोगेसी के माध्यम से मां बनी है। आगे पढ़ें »

ऊपर