उपचुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने की उच्च स्तरीय बैठक

शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न करवाने को लेकर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य में तीन सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं। इसी क्रम में शनिवार को एक उच्च स्तरीय बैठक सुरक्षा अधिकारियों के साथ चुनाव आयोग के अधिकारियों ने की। सूत्रों की मानें तो इस बैठक में राज्य के मुख्य निर्वाचन आयुक्त (सीईओ) आरिज आफताब व एसटीएफ के एडीजी विनीत गोयल व अन्य अधिकारी मौजूद थे। इस दौरान शांतिपूर्ण चुनाव करवाने को लेकर आवश्यक मुद्दों पर चर्चा हुई। पहले ही अर्द्धसैनिक बल के जवान रूट मार्च के लिए पहुंच चुके हैं। सभी बूथों पर ही अर्द्धसैनिक बलों को तैनात किए जाने की संभावना है।
ईवीएम व वीवीपैट की जांच जारी
भवानीपुर, जंगीपुर व शमशेरगंज के तौर पर तीन सीटों के लिए होने वाले उप-चुनाव को लेकर ईवीएम व वीवीपैट की जांच चरणों में हो रही है। ‘मॉक पोल’ भी एक हजार पहले ही हो चुकी है। सूत्रों की मानें तो यह अगले सप्ताह फिर से खोला जाएगा। लगातार तीन दिनों तक 21, 22 और 23 सितंबर को मॉक पोलिंग एक बार फिर से होगी। रिजर्व में कई अतिरिक्त ईवीएम भी होंगी। यदि कोई समस्या होगी, तो उसे शीघ्र ठीक करने या बूथ पर भेजी जाने वाली नई ईवीएम से बदलने का अनुरोध किया जाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

मांग पर अड़े मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के छात्र

कोलकाता : आरजी कर मेडिकल के प्रिंसिपल के इस्तीफे की मांग पर अड़े मेडिकल स्टूडेंट्स ने निकाली रैली। इस मामले पर स्वास्थ्य भवन के अधिकारियों आगे पढ़ें »

ऊपर