बड़ी खबरः चुनाव आयोग ने निगम चुनाव को लेकर…

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य चुनाव आयोग कार्यालय ने कोलकाता व हावड़ा नगर निगम के चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को एक बैठक प्रशासनिक अधिकारियों के साथ की गई। आयोग सूत्रों की मानें तो इस दौरान सभी अधिकारियों को साफ तौर पर चुनाव के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है।
कानून व्यवस्था पर नजर रखने की हिदायत
इसके अलावा कानून व्यवस्था बनाए रखने संबंधी हिदायत भी दी गई है। आयोग सूत्रों की मानें तो चुनाव को लेकर व्यवस्था व प्रबंधन पर चर्चा की गई है। विशेषकर कोविड काल के कारण किस प्रकार से चुनाव करवाए जाएं, इस पर चर्चा हुई है। बैठक का नेतृत्व वेस्ट बंगाल स्टेट इलेक्शन कमिशन के आयुक्त सौरव दास ने किया। इसमें कोलकाता पुलिस के ज्वाइंट सीपी (हेड क्वार्टर) शुभंकर सिन्हा सरकार, कोलकाता नगर निगम के कमिश्नर विनोद कुमार, दक्षिण 24 परगना जिले के डीएम पी उल्गानाथन, हावड़ा की डीएम मुक्ता आर्य, एडीएम, हावड़ा के पुलिस आयुक्त सी.सुधाकर, हावड़ा नगर निगम के कमिश्नर धवल जैन, खाद्य दफ्तर के डीसी व अन्य अधिकारी शामिल रहे। राज्य चुनाव आयोग कार्यालय में घण्टों चली बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई।
हावड़ा नगर निगम के 50 व कोलकाता नगर निगम के 144 वार्डों में चुनाव होंगे। इसी को ध्यान में रखकर आयोग तैयारी कर रहा है। सूत्रों का कहना है कि 19 दिसंबर को चुनाव होना तय है। दरअसल राज्य सरकार ने इसी तिथि पर सहमति जताते हुए आयोग को पत्र भेजा था। संभावना है कि 21 नवंबर को चुनाव की घोषणा होगी। इसके बाद 25 नवंबर को अधिसूचना जारी होगी। वहीं 22 दिसंबर को मतगणना की जाएगी।
इन मुद्दों पर की गई चर्चा
-मतदाता सूची
-ईवीएम की जांच प्रक्रिया
-पोलिंग स्टेशन के लंबित मुद्दे
-फंड का सही उपयोग
-वेब आधारित चुनाव प्रबंधन प्रणाली की निगरानी
-आदर्श आचार संहिता
-कोविड प्रबंधन व अन्य मुद्दे

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

रूपा के बगावती तेवर

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोलकाता नगर निगम चुनाव का बिगुल बज चुका है। ऐसे में चुनाव की रणनीति तय करने के लिए राजनीतिक पार्टियों के बीच आगे पढ़ें »

ऊपर