इस बार खास, सारे पोलिंग बूथ होंगे अंडरग्राउंड

80 साल से अधिक उम्र व दिव्यांग मतदाताओं को होगी सहूलियत
सी-विजिल एप पर कर सकेंगे किसी प्रकार की शिकायत
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य में तैयारियां जोरों पर हैं। इस बार 80 साल से अधिक उम्र व दिव्यांग मतदाताओं की सहूलियत के ‌लिए चुनाव आयोग ने अभिनव पहल की है। इस बार राज्य के सभी पोलिंग बूथ अंडरग्राउंड होंगे। इससे मतदाताओं को काफी सुविधा होगी। इसके लिए लम्बे समय से मांग की जा रही थी। इसकी जानकारी शुक्रवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने दी। उन्होंने कहा कि मतदान प्रक्रिया को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाने को लेकर चुनाव आयोग तत्पर है।
सोशल मीडिया पर रहेगी विशेष नजर
मुख्य चुनाव आयुक्त ने आश्वस्त किया कि आगामी विधानसभा चुनाव में सोशल मीडिया पर भी विशेष नजर रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि अक्सर सोशल मीडिया पर फर्जी खबरें भी प्रकाशित होने की शिकायतें आती हैं। ऐसे में इस पर नजर रखी जाएगी। इसके अलावा मतदाता स्वयं भी अपने किसी प्रकार के सुझाव या शिकायतों को सी-विजिल एप के माध्यम से अवगत करा सकेंगे। इसके अलावा 1950 भी पूरी तरह से मतदाताओं के लिए तत्पर रहेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

104 डिग्री मिला तापमान तो अंत में ही दे सकेंगे वोट

चुनाव आयोग की कोरोनाकाल में विशेष गाइडलाइन सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः कोरोना काल में विधानसभा चुनाव में संक्रमण से बचाव के लिए चुनाव आयोग ने विशेष पहल की आगे पढ़ें »

चुनाव में काले धन का उपयोग न हो, इसके लिए आयकर के नोडल अधिकारी सक्रिय

23 जिलों में नोडल ऑफिसर नियुक्त सन्मार्ग संवाददाता चुनाव की घोषणा के बाद आयकर विभाग रख रहा है पैंनी नजर कोलकाता : बंगाल में चुनावी बिगुल बजने के आगे पढ़ें »

ऊपर