तनिक भी मिली लापरवाही तो गिरेगी गाजः चुनाव आयोग

voter card

कानून व्यवस्था की रिपोर्ट से असंतुष्ट
कहा नहीं मानी आयोग की बात तो कड़ी कार्रवाई
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः चुनाव आयोग ने राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर चिंता जताई है। साथ ही राज्य से जुड़ी कानून व्यवस्था की रिपोर्ट पर असंतुष्टि जताई है। चुनाव आयोग के सूत्रों की मानें तो सभी जिलों के डीएम व एसपी के साथ हुई बैठक के बाद चुनाव आयोग ने अधिकारियों को सतर्क किया है। साथ ही कहा है कि यदि चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों को सही ढंग से नहीं लागू किया जाता है, तो संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई हो सकती है, चाहे वह किसी भी रैंक का हो। गुरुवार को चुनाव आयोग के फूल बेंच ने राज्य के एडीजी (कानून व्यवस्था) ज्ञानवंत सिंह के साथ बैठक की। इसके अलावा बीएसएफ व सीआरपीएफ के अधिकारियों के साथ भी बैठक की गई। सूत्रों की मानें तो एडीजी के सभी जवाबों से चुनाव आयोग संतुष्ट नहीं था।
बढ़ सकती है अर्द्धसैनिक बलों की संख्या
सूत्रों की मानें तो इस बार के विधानसभा चुनाव में अर्द्धसैनिक बलों की संख्या को चुनाव आयोग और बढ़ा सकता है। इसके संकेत बैठक के दौरान अधिकारियों को दिए गए हैं। आयोग सूत्रों का कहना है कि पिछली बार के चुनाव से अधिक इस बार अर्द्धसैनिक बलों की संख्या 30% और बढ़ाई जा सकती है।
आज मुख्य सचिव व गृह सचिव के साथ बैठक
चुनाव आयोग के सूत्रों की मानें तो चुनाव आयोग का फूल बेंच शुक्रवार को राज्य के मुख्य सचिव अलापन बंद्योपाध्याय, गृह सचिव एच.के.द्विवेदी के साथ बैठक करेगा। इस दौरान राज्य के पुलिस महानिदेशक व अन्य अधिकारियों के साथ ही बैठक आयोग के अधिकारी करेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल का चुनावी दंगल : 20 सभाएं करेंगे पीएम

शाह की होंगी 50 जनसभाएं कोलकाता : पश्चिम बंगाल में चुनावी दंगल की घोषणा के बाद अब भाजपा कमर कस कर तैयारी में जुट चुकी है। आगे पढ़ें »

बुधवार के 7 प्रभावकारी उपाय एवं टोटके करेंगे हर विघ्न दूर…

कोलकाताः बुधवार के दिन खास तौर पर श्रीगणेश की पूजा-अर्चना करने का विधान है, क्योंकि श्री गणेशजी को विघ्नहर्ता कहा जाता है। वे स्वयं रिद्धि-सिद्धि के दाता आगे पढ़ें »

ऊपर