स्कूल खाेलने के लिए शिक्षा विभाग ने नवान्न से मांगा सुझाव

सन्मार्ग संवाददाता
काेलकाता : राज्य का शिक्षा विभाग अब स्कूलों को खोलनेे पर विचार कर रहा है। गत शुक्रवार को इस संबंध में राज्य के मुख्य सचिव को शिक्षा विभाग की ओर से चिट्ठी दी गयी है। प्राथमिक तौर पर 9वीं से 12वीं कक्षा तक स्कूलों को खोलने का प्रस्ताव दिया जा रहा है। विशेषज्ञ कमेटी शिक्षा विभाग के उस प्रस्ताव की जांच कर रहा है। इसके साथ ही छात्रों के स्वास्थ्य के विषय को लेेकर स्वास्थ्य विभाग के साथ चर्चा कर सुझाव लिया जाएगा। स्कूल खोलनेे के विषय को लेकर इस बीच ही संबंधित विभागों के साथ राज्य सरकार ने चर्चा शुरू कर दी है। आगामी साेमवार से ही महाराष्ट्र एवं मुंबई के सभी शिक्षा संस्थान खोल दिये जा रहे हैं। पश्चिम बंगाल में भी शिक्षा संस्थानों को खोलने को लेेकर अभिभावकों समेत विभिन्न क्षेत्रों से आवाज उठ रही है। स्कूल व कॉलेजों को खोलने के विषय को लेकर राज्य सरकार भी तत्पर हुई है। इस बीच ही इस संबंध में संबंधित विभागों के साथ चर्चा शुरू कर दी गयी है। कोरोना परिस्थिति के कारण लगभग डेढ़ वर्षों से अधिक समय तक स्कूल, कॉलेज व विश्वविद्यालय बंद हैं। कोविड का प्रकोप कुछ कम होने पर राज्य में 10वीं से 12वीं कक्षा तक स्कूल खोले गये थे। कॉलेज एवं विश्वविद्यालय भी खोले गये थे, लेकिन नवम्बर महीने के अंत से कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण राज्य सरकार को शिक्षा संस्थान पुनः बंद करने के लिए बाध्य होना पड़ा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पानीहाटी में तृणमूल कार्यालय पर बमबारी

पानीहाटी : खड़दह थाना अंतर्गत पानीहाटी के एंजेल नगर इलाके में कुछ समाज विरोधियों ने पहले बमबारी की। इसके बाद बीटी रोड मातारंगी भवन नामक आगे पढ़ें »

ऊपर