पश्चिम बंगाल में उठी रहीं 10वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में राज्य में 10वीं बोर्ड परीक्षा को रद्द करने की मांग की जा रही है। तय कार्यक्रम के अनुसार 10वीं बोर्ड परीक्षा 1 जून 2021 से 10 जून 2021 के बीच आयोजित की जानी हैं।
12वीं की परीक्षा पर बोर्ड को सरकार के फैसले का इंजतार
वहीं निर्धारित शेड्यूल पर 12वीं की बोर्ड परीक्षा आयोजित करने पर अंतिम निर्णय राज्य सरकार को लेना है। तय कार्यक्रम के अनुसार 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 15 जून 2021 से 2 जुलाई 2021 तक प्रस्तावित है। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राज्य में बढ़ रहे कोरोना मामलों के कारण पंश्चिम बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंड्री एजुकेशन 12वीं परीक्षा आयोजित करने के संबंध में सरकार ने फैसले का इंतजार कर रहा है। सरकार के फैसले के बाद ही 12वीं की बोर्ड परीक्षा के संबंध में बोर्ड कोई निर्णय लेगा।
परीक्षा स्थगित करने की हो रही मांग
वहीं कोरोना संक्रमण के कारण अभिभावक और विद्यार्थी 12वीं की बोर्ड परीक्षा स्थगित करने की मांग कर रहे हैं। कोरोना मामलों को देखते हुए 12वीं परीक्षा समय भी बदलाव किया गया है। परीक्षा समय सुबह 10 बजे से दोपहर 1.15 के बजाए दोपहर 12 बजे से 3.15 बजे तक कर दिया गया है।
वहीं कोरोना मामलों के कारण ही पंजाब सहित कई राज्यों में 10वीं बोर्ड परीक्षाओं को रद्द किया जा चुका है। वहीं यूपी और महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में 12वीं की परीक्षा को स्थगित कर दिया है। सीबीएसई ने भी 10वीं बोर्ड परीक्षा को रद्द करने के साथ ही 12वीं बोर्ड परीक्षा को स्थगित कर दिया है। कई भर्ती परीक्षाओं को भी स्थगित किया जा चुका है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

5000 हेल्थ अस्टिटेंट को दी जाएगी मरीजों की देखभाल की ट्रेनिंग : केजरीवाल

नई दिल्ली : राज्यों ने जानलेवा कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारी शुरू कर दी है। इसी क्रम में दिल्ली सरकार भी आगे पढ़ें »

वेट कंट्रोल के साथ आपके मन को शांत रखती हैं ये पांच छोटी-छोटी बातें

कोलकाताः मन अशांत रहने का असर हमारे खाने-पीने की आदतों पर भी पड़ता है। मौजूदा समय में जिस तरह दुनिया अस्त-व्यस्तता से गुजर रही है, उसकी आगे पढ़ें »

ऊपर