नारदा मामले में फिलहाल कोई कार्रवाई नहीं करेगा ईडी

कोलकाता : नारदा मामले में फिलहाल इंफोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ईडी) सीबीआई की जांच व अभियुक्तों द्वारा किये जा रहे बचाव पर नजर रखे हुए है। इस मामले में ईडी की टीम कोई भी त्वरित कार्रवाई करने के मूड में फिलहाल नहीं है। सूत्र बताते हैं कि कई समाचार चैनलों में यह दिखाया जा रहा है कि अब ईडी की टीम भी इस मामले में जल्द कार्रवाई करेगी व इन अभियुक्तों की संपत्तियों को अटैच करेगी। इसे ईडी सूत्र सिर्फ अफवाह बता रहे हैं। वहीं सीबीआई सूत्रों का कहना है कि ईडी की टीम को नारदा मामले में गत सोमवार को सीबीआई की टीम ने अपना चार्जशीट बैंकशॉल कोर्ट में दाखिल किया था। इसके साथ ही इसके 4 अभियुक्त 2 मंत्री सुब्रत मुखर्जी व फिरहाद हकीम, विधायक मदन मित्रा, पूर्व मेयर शोभन चटर्जी को फिलहाल हाउस अरेस्ट का हाई कोर्ट ने आदेश दिया है। अब तक इस मामले में कई उठापटक हो चुकी है। इनमें बैंकशॉल कोर्ट की ओर से चारों नेताओं को जमानत देना और फिर उसी दिन कुछ घंटों के अंदर बैंकशॉल कोर्ट के फैसले पर स्टे लगाना आदि मुख्य है। ईडी की टीम फिलहाल इन सभी घटना क्रमों पर नजर रखे हुए हैं। फिलहाल इस मामले में संपत्ति अटैचमेंट या फिर प्रॉसिक्यूशन कंप्लेंट यानी कि चार्जशीट का ईडी का कोई इरादा नहीं है। ईडी सूत्रों के मुताबिक प्रॉसिक्यूशन कंप्लेंट के पहले कई स्तर पर छानबीन होती है। स्टेप बाई स्टेप काम होता है। इससे पहले प्रोविजनल अटैचमेंट आर्डर होते हैं। इसमें महीनों का वक्त कम से कम लग जाता है। इसके बाद ही प्रॉसिक्यूशन कंप्लेंट फाइल की जाती है। इसमें लंबा वक्त लगता है। सीबीआई पहले अपनी कार्रवाई कर लें, उसके बाद ईडी की टीम इस ओर बढ़ेगी। इसलिए ​फिलहाल कोई भी कार्रवाई इस मामले में ईडी की टीम हालफिलहाल में नहीं कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

माध्यमिक के लिए 50 : 50 सूत्र, एचएस के लिए 40 : 60 सूत्र से मिलेंगे अंक

माध्यमिक का 9वीं का वार्षिक और 10वीं की इंटरनल परीक्षा के आधार पर होगा रिजल्ट उच्च माध्यमिक के लिए 2019 की माध्यमिक और 11वीं की प्रैक्टिकल आगे पढ़ें »

लड़कियों के स्तनों को छूने से पहले…

कोलकाता : जानना चाहते हैं कि किसी लड़की के स्तनों को कैसे छुएं। बहुत से पुरुषों को समझ नहीं आता है कि वह पहली बार आगे पढ़ें »

ऊपर