प्राथमिक शिक्षा परिषद के पूर्व अध्यक्ष को ईडी ने घेरा, 9 घंटे पूछताछ

सन्मार्ग संवाददाता

कोलकाता : एसएससी मामले में ईडी की टीम ने प्राथमिक शिक्षा परिषद के पूर्व अध्यक्ष व विधायक माणिक भट्टाचार्य से मैराथन पूछताछ की। उनसे इस मामले ईडी की टीम ने करीब 9 घंटे पूछताछ की। ईडी कार्यालय अभी भी इस मामले में कार्रवाई तेज किये हुए है। अब तक करोड़ों की संपत्ति, गहने व 121 करोड़ के कैश रुपये ईडी की टीम ने हाल ही के रेड में बरामद किये थे। फिर से बुधवार को ईडी की टीम ने छापामारी की और भारी मात्रा में कैश बरामद किये हैं। उल्लेखनीय है कि पूर्व अध्यक्ष माणिक भट्टाचार्य के घर की तलाशी में भी कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए गये हैं। उन संपत्तियों वाले दस्तावेज को लेकर ईडी की टीम ने उनसे पूछताछ की। साल्टलेक के सीजीओ परिसर स्थित ईडी के कार्यालय में राज्य प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष को बुधवार को बुलाया गया था। इसके बाद उनसे दिन भर पूछताछ की गयी। उनसे इस घोटाले में शामिल लोगों के बारे में पूछा गया। साथ ही उनसे इस मामले में रुपये के बदले भर्ती किये गये छात्रों व इसके लिए क्या प्रक्रिया अपनायी गयी थी, इस बारे में भी जानकारी मांगी गयी। इसके अलावा पूर्व शिक्षा मंत्री को लेकर सवाल किये गये। पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व प्रमुख एवं नदिया जिले के पालाशीपाड़ा से विधायक भट्टाचार्य को दस्तावेजों के साथ बुधवार को 11 बजे तलब किया गया था लेकिन वे समय से पहले ही ईडी कार्यालय पहुंच गये थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बॉडीगार्ड सहगल हुसैन की जमानत खारिज, अभी रहना होगा जेल में

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि बॉडीगार्ड सहगल हुसैन की जमानत को खारिज कर दिया गया है। उन्हें अभी जेल आगे पढ़ें »

ऊपर