डायमंड सिटी में अर्पिता मुखर्जी के घर पर ईडी की फिर छापेमारी

कोलकाता : शिक्षक भर्ती घोटाले की आरोपी अर्पिता मुखर्जी के घर पर एक बार फिर ईडी ने छापा मारा है। इस बार कोलकाता के डायमंड सिटी स्थित उनके आवास पर छापा मारा गया है। इसी के साथ जांच एजेंसी सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है और अर्पिता मुखर्जी के ड्राइवर प्रणब भट्टाचार्य से पूछताछ की है। अर्पिता मुखर्जी ईडी की हिरासत में हैं। जांच एजेंसी उनसे पूछताछ कर रही है। बंगाल के बर्खास्त कैबिनेट मंत्री पार्थ चटर्जी भी मामले में आरोपी हैं और वह भी ईडी की हिरासत में पूछताछ का सामना कर रहे हैं। इससे पहले ईडी अर्पिता मुखर्जी के कम से कम तीन बैंक खातों से लेनदेन पर रोक लगाने की प्रक्रिया शुरू कर चुकी है, जिनमें जांच एजेंसी को कम से कम दो करोड़ रुपये मिले हैं। एजेंसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मुखर्जी की कई “फर्जी कंपनियों” के बैंक खाते भी ईडी की जांच के दायरे में हैं। अधिकारी ने बताया, “मुखर्जी के तीन बैंक खातों को फ्रीज करने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। इन खातों में कुल करीब दो करोड़ रुपये मिले हैं। हमें संदेह है कि इन खातों का इस्तेमाल कई लेन-देन करने के लिए किया गया था और आगे की जांच की जा रही है।”

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अनुव्रत की बेटी ने नहीं किया सहयोग, हो सकती है कड़ी कार्रवाई

सुकन्या ने कहा - अभी मैं कुछ भी बताने की हालत में नहीं हूं, कृपया आप लोग यहां से चले जाएं सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सीबीआई की आगे पढ़ें »

ऊपर