राज्य के गृह सचिव को ईडी की नोटिस

कोलकाता : राज्य के गृह सचिव एच. के. द्विवेदी को एक निजी फर्म को मेट्रो डेयरी के शेयर हस्तांतरण मामले में पूछताछ के लिए ईडी की टीम ने तलब किया है। सूत्रों के मुताबिक इसमें अनियमितता के पहलू की जांच के लिए उन्हें नोटिस भेजा गया है। ईडी के अधिकारियों ने बताया है कि उनसे कुछ दस्तावेज चाहिए थे, इसलिए उन्हें तलब किया गया है। यहां बताते चलें कि ईडी में फेरबदल के बाद से फिर से कार्रवाईयों की शुरुआत हुई है। इनमें नये अधिकारियों को जो भी दस्तावेज चाहिए होते हैं, इसके लिए संबंधित अधिकारियों से या अभियुक्तों से इसे मंगाया जाता है। एच. के. द्विवेदी का बयान रिकार्ड किया जा चुका है। उनसे कुछ दस्तावेजों की मांग की गयी है। इसलिए उन्हें नोटिस भेजी गयी है। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2017 में, राज्य सरकार ने कोलकाता के एक जानेमाने खाद्य व दुग्ध व्यवसाय से जुड़े एक समूह को 47 प्रतिशत की अपनी संपूर्ण हिस्सेदारी की बिक्री को 85.5 करोड़ रुपये में मंजूरी दे दी थी। इस मेट्रो डेयरी की स्थापना 1996 में डेयरी क्षेत्र में भारत की पहली सार्वजनिक-निजी भागीदारी परियोजना के रूप में की गई थी। इससे पहले भी मिल्क फेडरेशन के अधिकारियों सहित कई आईपीएस अधिकारियों से पूछताछ की जा चुकी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मोदी ने केजरीवाल को टोका- परंपरा के खिलाफ काम हो रहा, केजरीवाल का जवाब- गुस्ताखी हुई तो माफी मांगता हूं

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों की शुक्रवार को हुई बैठक में अजीब वाकया सामने आया। बैठक का मुद्दा कोरोना के बिगड़ते हालात थे, लेकिन पूरी आगे पढ़ें »

’11 से 15 मई के बीच चरम पर होगी कोरोना महामारी’

नई दिल्ली : भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) के वैज्ञानिकों ने अपने गणितीय मॉडल के आधार पर अनुमान लगाया है कि भारत में कोरोना वायरस महामारी की आगे पढ़ें »

ऊपर