173.5 करोड़ के घोटाले में व्यवसायी को ईडी ने किया गिरफ्तार

6 स्थानों पर मारा रेड, 70 लाख की कीमत के कार जब्त
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : 173.5 करोड़ के वित्तीय घोटाले के आरोप में ईडी की टीम ने कोलकाता से व्यवसायी देवब्रत हल्दर को गिरफ्तार किया। आरोप है कि नेशनल स्मॉल इंडस्ट्रीज कारपोरेशन (एनएसआईसी) को व्यवसायी ने चुना लगाया तथा यहां से मिले फंड की मनी लांडरिंग की। सुधांशु कुमार हल्दर एंड अदर्स मामले में व्यवसायी ने एनएसआईसी को करोड़ों का नुकसान पहुंचाया। इस मामले में कोलकाता, दक्षिण 24 परगना तथा अन्य जिलों में ईडी की टीम ने तलाशी भी चलायी। इस दौरान उनके आवास व कार्यालयों से काफी मात्रा में दस्तावेज जब्त किये गये। इस दौरान व्यवसायी की 4.63 करोड़ की संपत्ति भी अटैच की गयी। तलाशी अभियान में 70 लाख की कीमत के 2 वाहन टोयोटा फॉर्च्यूनर व टोयोटा कोरोला एल्टिस और 18.4 लाख की कीमत के आभूषण जब्त किए गए। बैंक खातों में 3.95 करोड़ रुपये पड़े थे। संबंधित फर्जी एमएसएमई फर्मों को पीएमएलए के तहत फ्रीज कर दिया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

रूपा के बगावती तेवर

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोलकाता नगर निगम चुनाव का बिगुल बज चुका है। ऐसे में चुनाव की रणनीति तय करने के लिए राजनीतिक पार्टियों के बीच आगे पढ़ें »

ऊपर