ईसीएल ने 500 टन कोयला चोरी का पता लगाया था लेकिन कार्रवाई नहीं हुई

कोयला तस्करी मामले में रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों से सीबीआई ने की घंटों पूछताछ
कोलकाता : ईस्टर्न कोलफिल्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) के सतर्कता दल ने शिल्पांचल की खदानों से 500 टन कोयला चोरी के मामले का पता लगाया था और स्थानीय अधिकारियों को इस बारे में अवगत कराया लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गयी। यह खुलासा ईसीएल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने किया है। सूत्रों के मुता​बिक सीबीआई जांच में जब परत दर परत मामला खुल रहा है तो सारी सच्चाई सामने आ रही है। सीबीआई अधिकारियों ने आसनसोल में नियुक्त वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक शांतनु चक्रवर्ती समेत रेलवे के 3 अधिकारियों से बृहस्पतिवार को पूछताछ की। करोड़ों रुपये के कोयला चोरी का घोटाला सार्वजनिक क्षेत्र कंपनी के राज्य के कुनुस्तोरिया और कजोरा इलाके में खदानों से जुड़ा है। अधिकारियों ने बताया कि रेलवे से इस कोयले की ढुलाई होने वाली थी। यह कोयला आसनसोल में रेलवे की जमीन पर मिला था। मामले में सीबीआई ने बुधवार को एक कारोबारी से पूछताछ की थी।
स्थानीय थानों में की गयी थी एफआईआर
अधिकारियों ने बताया कि संदिग्धों और ईसीएल के अधिकारियों से पूछताछ के दौरान पता चला कि कंपनी के सतर्कता दल ने खदान से 500 टन कोयला चोरी के प्रयास की जानकारी स्थानीय अधिकारियों को दी थी लेकिन इस पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई। सीबीआई ने कोयला चोरी के गिरोह के कथित सरगना अनूप माझी उर्फ लाला, ईसीएल के महाप्रबंधक अमित कुमार धर और जयेश चंद्र राय, ईसीएल के सुरक्षा प्रमुख तन्मय दास, कुनुस्तोरिया इलाके के सुरक्षा निरीक्षक धनंजय राय और कजोरा इलाके के सुरक्षा प्रभारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। सीबीआई की टीम ने इस मामले में उनसे काफी जानकारियां इकट्ठी कर ली हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब अनुब्रत मंडल आये आयकर के निशाने पर, अगले सप्ताह बुलाये गये

करोड़ों की बेनामी संपत्ति का आरोप कोलकाता : आयकर विभाग ने ​अगले सप्ताह तृणमूल नेता अणुव्रत मंडल को बेनामी संपत्तियों से संबंधित मामलों में नोटिस भेजी आगे पढ़ें »

vote

जंगीपुर व शमशेरगंज में मतदान तिथि बदली, अब 16 मई को मतदान

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : चुनाव आयोग ने जंगीपुर व शमशेरगंज में 13 मई को होने वाले मतदान की तिथि बदल दी है। अब यहां 16 मई आगे पढ़ें »

ऊपर