पूर्व रेलवे ने ट्रेन में आइसोलेशन कोच किये तैयार

हावड़ा : पूरे देश में कोरोना वायरस फिर से कहर बरपा रहा है। प्रत्येक राज्य में कोविड संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। कई राज्यों में नाइट व वीकेंड कर्फ्यू लागू किया गया है। हालात को देखते हुए पिछले वर्ष की तरह इस बार भी रेलवे ने राज्य सरकार की मदद के लिए कोविड केयर कोच (आइसोलेशन कोच) तैयार रखा है। पूर्व रेलवे की ओर से मिली जानकारी के अनुसार हावड़ा डिविजन में 103 रेलवे कोच कोआइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। अभी तक 1650 बेड बनाये गये हैं। हावड़ा डिविजन के बर्दवान, अजिमगंज व हावड़ा में 38 कोच रखा गया है। इसमें बर्दवान में 20, अजिमगंज में 8 व हावड़ा में 10 शामिल हैं। रेलवे वार्ड को सैनिटाइजेशन करने का काम किया जा रहा ह। कोच की खिड़कियों में मैसकिटो नेट लगाये गये हैं। प्रत्येक कोच में 2-2 ऑक्सिजन सिलेंडर रखा गया है और 16 से 18 बेड रखे गये हैं।
चम्पाहाटी में रेल अवरोध
इधर सियालदह डिविजन के दक्षिण शाखा के कैनिंग लाइन में चम्पाहाटी स्टेशन में ट्रेन से गिरकर एक यात्री बुरी तरह घायल हो गया। ट्रेनों की संख्या कम कर दी गयी और लोगों की भीड़ बढ़ गयी। इसके कारण यह दुर्घटना घटी। इस घटना के बाद शुक्रवार की सुबह 8 बजे से लोगों ने ट्रेन अवरोध कर दिया। दरअसल सियालदह डिविजन के कई मोटरमैन व गार्ड कोरोना संक्रमित हो गये हैं। इसके कारण ट्रेनों की संख्या भी कम है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुनसान सड़कें, वीरान मार्केर्ट्स और…

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पिछले साल की यादें एक बार फिर से ताजा होती जा रही है। घरों में रहने के लिए लोग मजबूर हैं। सड़कें आगे पढ़ें »

इमामबाड़ा में युवती की अस्वाभाविक मौत

पुलिस का आरोप हुई है हत्या, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप सन्मार्ग संवाददाता हुगली : चुंचुड़ा थानांतर्गत इमामबाड़ा इलाके में एक युवती की अस्वाभाविक परिस्थ‌िति में आगे पढ़ें »

ऊपर