ईस्ट वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर : सियालदह तक ट्रायल रन आज

तैयारियां पूरीं
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः ईस्ट वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर के तहत कोलकाता मेट्रो रेलवे कार्पोरेशन की ओर से अंतिम चरण के लिए मेट्रो रेलवे परियोजना पर काम काफी तेज गति से चल रहा है। इस बीच केएमआरसीएल सियालदह मेट्रो तक शनिवार को ट्रायल रन करने जा रहा है। इसके लिए काफी जोर-शोर से शुक्रवार को अंतिम चरण में तैयारियां चल रही थीं। कोरोना वायरस महामारी के कारण परियोजना की गति पर कुछ ब्रेक जरूर लगा था। हालांकि अब धीरे-धीरे कार्य की ग‌ति बढ़ी है। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए परियोजना को आगे बढ़ाया जा रहा है। ट्रैक सहित सिग्नलिंग, विद्युत संयोग व अन्य पहलुओं की जानकारी केएमआरसीएल अधिकारियों ने शुक्रवार को ली। फिलहाल ईस्ट वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर के तहत साल्टलेक सेक्टर -5 और फूलबगान के बीच 7 किमी. के मेट्रो के सफर का आनंद लोग ले रहे हैं। इस साल के अंत तक सियालदह मेट्रो स्टेशन तक मेट्रो चलाए जाने की योजना है।
सियालदह स्टेशन से करीब 17 मीटर ‌नीचे है मेट्रो स्टेशन
सियालदह मेट्रो स्टेशन में थर्ड रेल शुक्रवार को चार्ज किया गया ताकि पहली टेस्ट ट्रेन सियालदह रेलवे स्टेशन से 17 मीटर नीचे आने वाले मेट्रो स्टेशन में जा सके। उल्लेखनीय है कि फूलबागान से एक टनेल से ही मेट्रो ट्रॉयल रन करेगी। इसकी वजह है कि दूसरे टनल में परिसर का एक हिस्सा पूरा होने की ओर अग्रसर है। प्लेटफॉर्म स्क्रीन डोर से लेकर अन्य कार्य सुरंग के दोनों ओर लगाए गए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अनुपमा-अनुज के रोमांस में वनराज डालेगा खलल, काव्या का जलन से होगा बुरा हाल

नई दिल्ली: टीवी सीरियल 'अनुपमा' में एक बड़ा ट्विस्ट आने वाला है। अनुपमा की लाइफ अब पूरी तरह से बदल रही है। इस नए किरदार की आगे पढ़ें »

ऊपर