न्यू टाउन में इस साल होगी पहली कम्युनिटी दुर्गा पूजा

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : न्यू टाउन इस साल अपनी पहली सामुदायिक दुर्गा पूजा प्राप्त करने के लिए तैयार है। अब तक यहां गेटेड कम्युनिटी ही दुर्गा पूजा मनाती थी, जहां बाहरी लोग मूर्तियों को देख सकते थे और प्रार्थना कर सकते थे, केवल वहां के निवासी ही विभिन्न कार्यक्रमों में भाग ले सकते थे। कोविड महामारी के पिछले दो वर्षों के दौरान, बाहरी लोगों का प्रवेश प्रतिबंधित था। हालांकि, न्यू टाउन क्लॉक टॉवर के पास सिटी स्क्वायर ग्राउंड में मनाई जाने वाली नई सामुदायिक दुर्गा पूजा सभी के लिए कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए खुली होगी। न्यू टाउन सार्वजनीन दुर्गोत्सव समिति द्वारा दुर्गा पूजा आयोजित की जाएगी। इसे पश्चिम बंगाल हाउसिंग इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (डब्ल्यूबीएचआईडीसीओ) और न्यू टाउन कोलकाता डेवलपमेंट अथॉरिटी (एनकेडीए) द्वारा समर्थित किया गया है। आयोजकों को उम्मीद है कि इस फेस्टिवल से पर्यटन और कारोबार को बढ़ावा मिलेगा, साथ ही न्यू टाउन के ब्रांड को बनाने में भी मदद मिलेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दुर्गापूजा से पहले नये कलेवर में सजेगा बंगाल का होम स्टे

 नजर होम स्टे पर 80% होम स्टे उत्तर बंगाल में हैं, 20% दक्षिण बंगाल में इन जगहों पर हैं होम स्टे कलिम्पोंग दार्जिलिंग कर्सियांग जलपाईगुड़ी अलीपुरदुआर का डुआर्स बांकुड़ा पुरुलिया हुगली बंगाल में होम स्टे की आगे पढ़ें »

ऊपर