निम्नदबाव के प्रभाव से महानगर में इसी सप्ताह बारिश की संभावना

न्यूनतम तापमान फिर बढ़ा, दिन में लग रही गर्मी
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः महानगर व आस-पास के जिलों में सुबह व रात को हल्की सर्दी का मिजाज नजर आ रहा है। हालांकि इस बीच दक्षिण बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना दबाव खलनायक बनकर सामने आ रहा है। इस कारण कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के जिलों में तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी हो जाएगी। साथ ही सप्ताह के अंत तक बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में बना डिप्रेशन धीरे-धीरे तमिलनाडु के तट की तरफ रवाना होगा। लेकिन इसके प्रभाव से काफी जलवाष्प और हवा दक्षिण बंगाल में प्रवेश करेगी, नतीजतन रात के तापमान में वृद्धि होगी। अलीपुर मौसम विभाग के निदेशक जी.के.दास ने कहा कि निम्न दबाव के प्रभाव से महानगर व आस-पास के जिलों में हल्की बारिश शनिवार व रविवार को हो सकती है। कोलकाता, हावड़ा और हुगली में शनिवार व रविवार को हल्की बारिश होने की संभावना है। बुधवार को कोलकाता में न्यूनतम तापमान भी थोड़ा बढ़कर 19.7 डिग्री सेल्सियस हो गया है, जो कि सामान्य से एक डिग्री कम है।
पिछले कुछ दिनों से रात में हल्की हवा के साथ सर्दी महसूस हो रही थी। उत्तर बंगाल की तुलना में दक्षिण बंगाल के जिलों में भी पारा गिर रहा था। अब एक बार फिर से तापमान में कमी दर्ज की जा रही है।
क्षेत्र-अधिकतम-न्यूनतम
कोलकाता-30.4-19.7
आसनसोल-30.0-18.3
सिलीगुड़ी-31.2-14.9
दार्जिलिंग-17.8-9.4
बांकुड़ा-30.6-17.3
(नोट-तापमान डिग्री सेल्यिस में)

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आज ही शादी करेंगे विक्की कौशल और कैटरीना कैफ

नई दिल्ली: बॉलीवुड का सबसे चर्चित जोड़ा विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की शादी की खबरों से पूरा सोशल मीडिया भरा पड़ा है। फैंस जानने को आगे पढ़ें »

ऊपर